मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर स्वाहेडी में किया मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर स्वाहेडी में किया मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास
Posted on अक्टूबर 21, 2021 11:04 pm
                                                   
बिजनौर :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आज बिजनौर स्वाहेडी में केन्द्र सहायतित योजना फेज-3 के अन्तर्गत रूपये 281.52 करोड की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कालेज बिजनौर का शिलान्यास एवं विधि विधान से भूमि पूजन किया । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा विदुर की धरती को कोटी-कोटी नमन करता हुं, मां गंगा के आंचल में बसा यह शहर भारत के इतिहास का साक्षी है।
उन्होंने कहा कि राजकीय मेडिकल कालेज बिजनौर का नाम माहात्मा विदुर के नाम पर रखा जायेगा। उन्होेंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस मेडिकल कालेज की सौगात दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज स्वास्थ्य शिक्षा का बडा क्रेन्द होता है और इससे जनपद वासियों को काफी फायदा होगा । यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा तथा स्वास्थ्य संबंधी सभी सुविधायें मिल सकेंगी। उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा जनपद में किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इसके अतिरिक्त जनपद के धामपुर में 100 बेड का अस्पताल निर्मित करा कर प्रारंभ किया जा चुका है, नगीना- हरेवली, चांदपुर- दतियाना मार्ग का निर्माण कराया गया। जनपद वासियों को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए रेलवे लाइनों पर और ब्रिज बनाए गए, देहरादून- काशीपुर दिल्ली- कोटद्वार सिक्स लेन हाईवे का निर्माण किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था के बारे में विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में जंगलराज था गुंडे मवाली ओं का शासन चलता था बहू बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था लेकिन वर्तमान में लोगों में कानून का भय है । बहू बेटी की इज्जत पर हाथ डालने वाला किसी भी तरीके से नहीं बन सकता। भाजपा शासन में गुंडे मवाली जेल में भी अपनी खैर नहीं मना पा रहे , उनकी सभी संघ अवैध संपत्तियों को जमींदोज कर दिया गया और शासन के कब्जे में ले लिया गया।कानून व्यवस्था सुदृढ है और महिलाओं की सुरक्षा के लिये हमने 30 हजार बेटीयों को पुलिस में भर्ती किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नियत साफ है और प्रदेश में संचालित समस्त योजनाओं का लाभ सभी तक पहुंच रहा है योजनाओं का लाभ प्रदान करने में किसी जाति और धर्म को नही देखते।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों का 36 हजार करोड का ऋण माफ किया जा चुका है तथा गन्ना किसानों के समर्थन मूल्य को बढाने के लिये कमेटी गठित की गयी है। उन्होंने कहा कि कोई भूखा न रहे इसके लिये 15 करोड लोगों को मुफ़्त राशन दिया गया। उन्होंने जनपद की विभिन्न योजनाओं को बताते हुए कहा कि कलैक्ट्रेट परिसर के बी व सी ब्लाक का निर्माण, बिजनौर मुरादाबाद रोड का चौडीकरण, कस्तूरबा आवासीय विधालयों का निर्माण, राजकीय पालिटेक्निक का निर्माण, नजीबाबाद बस स्टैड का निर्माण किया जा रहा है।
उन्होेने कहा कि अयोध्या में दुनिया का सबसे भब्य मंदिर का निर्माण होगा जिसकी आधारशिला 5 अगस्त,2020 मेें ही रख दी गयी है। उन्होेंने भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं एवं कार्यक्रमों प्रधान मंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री सुमंगला योजना, मिशन शक्ति अभियान आदि समस्त योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी विस्तार से जनसामान्य को बतायी और साथ ही उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों को उक्त से संबंधित सभी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थि पंक्ति में खडे अन्तिम व्यक्ति को देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि जनपद के अन्य विधानसभा क्षेत्रों की तरह नगीना व नूरपुर में भी भाजपा विधायक चुने जाते को जनपद में और अधिक विकास कार्य होते। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा शासनकाल में सभी का विकास सभी का साथ नारे को सार्थक करते हुए बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों का विकास किया गया है उसी प्रकार सभी वर्ग के लोग आगामी चुनावों में बिना किसी भेदभाव के अपना समर्थन मत देकर विजयि बनाएं।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, प्रभारी मंत्री बिजनौर कपिल देव अग्रवाल, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया, राज्य मंत्री भूपेंद्र चौधरी, जिला अध्यक्ष भाजपा सुभाष बाल्मीकि, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनिवाल, विधायकगण अशोक राणा, ओम कुमार, सुची चौधरी, कमलेश सैनी, पूर्व राज्य मंत्री व पूर्व सांसद राजा भारतेंद्र सिंह, पूर्व सांसद यशवंत सिंह, क्षेत्रीय मंत्री अनूप वाल्मीकि, हरजिंदर कौर सहित जनपद के समस्त जनप्रतिनिधी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विवेक कर्णवाल ने किया।

Related post