उत्तरकाशी : दीपावली मेले का लक्की ड्रॉ के साथ समापन, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने दी शुभकामनाएं

 उत्तरकाशी : दीपावली मेले का लक्की ड्रॉ के साथ समापन, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने दी शुभकामनाएं
Posted on नवंबर 3, 2021 9:22 am
                                                   

उत्तरकाशी : विश्वनाथ पूर्व सैनिक कल्याण समिति की ओर से आयोजित सैनिक दीपावली मेले का आयोजन किया गया। इसका समापन लक्की-ड्रॉ के साथ हुआ समापन। इस आयोजन के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण रहे। उन्होंने सैनिक दीपावली मेले के सफल आयोजन के लिए भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति के समस्त पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं दी। पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि मेले के माध्यम से पूर्व सैनिक कल्याण समिति हमारी पौराणिक संस्कृति को संरक्षित करने और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करने की मुहिम अनुकरणीय है। उन्होंने भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति के समस्त पदाधिकारियों को सैल्यूट कर उनकी अभिनव पहल के लिए साधुवाद किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने सदैव राष्ट्र की अखंडता एवं सम्प्रभुता बनाए रखने के लिये अनुकरणीय साहस एवं पराक्रम से देश की सीमाओं की रक्षा की है। जहां पूरी दुनिया आतंकवाद की समस्या से जूझ रही है। ऐसे में हमारे सैनिक देश की सीमाओं पर हमारी सुरक्षा के लिए प्राण न्यौछावर कर देते हैं। ऐसे सैनिक व उनके परिवारों के लिए भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति द्वारा किए जा रहे कार्य काबिले तारीफ हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड से लगभग 70,000 जवान देश की सरहदों पर सजग प्रहरी के रूप में तैनात हैं। जिसमें हमारे उत्तरकाशी से भी हजारों जवान देश सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं। सीमाओं पर जब तनाव बढ़ता है, तो यहां के हर परिवार को चिंता सताने लगती है, कि कहीं किसी अनहोनी की खबर न आ जाए। लेकिन इस गम्भीर चिंता के बाद भी हर नागरिक और सैनिक परिवार का देश के प्रति अगाध प्रेम कभी कम नहीं होता। इतना ही नही यहां के हजारों पूर्व सैनिक और शहीद सैनिकों के परिवार भी देश पर मर मिटने वाले जांबाजों के शौर्य के प्रतिमान हैं। हमें गर्व है अपने रणबांकुरों पर।

इस मौके पर उन्होंने लक्की-ड्रॉ विजेताओं को बधाई देकर भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति द्वारा आयोजित सफल दीपावली मेले के माध्यम से समस्त प्रदेश व जनपदवासियों को धनतेरस, दीपावली व भाईदूज की शुभकामनाएं और बधाई दी। लक्की-ड्रॉ में ग्राम भालसी निवासी मुन्नी देवी ने शानदार कार, तांबाखानी उत्तरकाशी निवासी राजबाला ने 3 तोला सोना और जोशियाड़ा निवासी अमृता डोभाल ने 2 तोला सोना प्राप्त किया। इसके अलावा सैकड़ों अन्य इनाम भी लक्की ड्रा द्वारा वितरित किये गए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल, छप्ड के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट, पालिका सभाषदों के साथ विश्वनाथ पूर्व सैनिक कल्याण समिति के पदाधिकारी, मेला समिति के अध्यक्ष सूबेदार मेजर एम एम भट्ट, उपाध्यक्ष नायक रविंद्र सिंह पवार, सचिव नायक कमल सिंह रावत, सह सचिव चंदन सिंह राणा संरक्षक मेजर आरएस जमनाल सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

Related post