पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे कटौती के विरोध में यूकेडी का एक दिवसीय उपवास

 पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे कटौती के विरोध में यूकेडी का एक दिवसीय उपवास
26 मई, 2021
                                                         

देहरादून : उत्तराखंड क्रांति दल ने पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे में कटौती किए जाने के विरोध में आज देहरादून के इंद्रमणि बडोनी की स्मारक पर एक दिवसीय उपवास रखा। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि 20 साल से सरकार ने पुलिस कर्मियों का प्रमोशन तो किया नहीं, उल्टा उनके ग्रेट पर कटौती की जा रही है जो किसी भी हालत में स्वीकार्य नहीं है। उत्तराखंड क्रांति दल के रायपुर ब्लाक अध्यक्ष अनिल डोभाल ने कहा कि यदि 28 मई की कैबिनेट बैठक में पुलिस कर्मियों के ग्रेड पर को लेकर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं होता तो उत्तराखंड क्रांति दल जनआंदोलन शुरू करेगा।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने आज से ग्रेड पे की कटौती के विरोध में काला मास्क पहन कर ही विरोध जताया। शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि जब तक पुलिसकर्मियों की ग्रेड पे में कटौती का फैसला वापस नहीं लिया जाता तब तक वह काला मास्क पहन कर रखेंगे। उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने कहा कि 3 मई को इस समस्या से निराकरण के लिए सरकार ने एक कमेटी गठित की थी लेकिन 1 महीने होने को आए हैं अभी तक कमेटी की एक भी बैठक नहीं हुई है। यूकेडी के वरिष्ठ नेता अवतार सिंह ने कमेटी के गठन को मात्र एक छलावा करार देते हुए कहा कि यदि सरकार जरा भी गंभीर है तो 28 तारीख की कैबिनेट बैठक में इस पर निर्णय कर लिया जाए।

समाजसेवी तथा यूकेडी नेता सुमन बडोनी ने कहा कि ग्रेड पे से कटौती करने का फैसला पुलिस कर्मियों का मनोबल गिराने वाला है। यूकेडी के जिला उपाध्यक्ष प्रमोद डोभाल ने सवाल उठाया कि कांस्टेबल से लेकर सब इंस्पेक्टर तक के पद समूह ग के पद हैं तो फिर प्रमोशन को लेकर पैमाने अलग अलग क्यों है ! यूकेडी नेता धर्मवीर सिंह ने मांग की कि सिपाहियों का प्रमोशन उत्तर प्रदेश की तर्ज पर वरिष्ठता के आधार पर किया जाए। उपवास में यूकेडी नेता सुरेश आर्य सहित कई अन्य नेता भी शामिल थे।

Related post

%d bloggers like this: