नेपाली फार्म में बन रहे टोल प्लाजा का यूकेडी ने किया विरोध

 नेपाली फार्म में बन रहे टोल प्लाजा का यूकेडी ने किया विरोध
25 मई, 2021
                                                         

ऋषिकेश । नेपाली फार्म स्थित बन रहे टोल प्लाजा के विरोध मे उत्तराखंड क्रांति दल ने 25 मई को मौके पर पहुंच धरना प्रदर्शन के साथ जोरदार नारेबाजी की। “डोईवाला टोल टैक्स आंदोलन” की सफलता के बाद अब उक्रांद ने नेपाली फार्म स्थित बन रहे टोल प्लाजा के निर्माण के विरोध में हल्ला बोल दिया है। यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल की अगुवाई में पहुंचे दर्जनों यूकेडी कार्यकर्ताओं ने निर्माण में लगी जेसीबी मशीन पर चढ़कर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि डोईवाला टोल टैक्स आंदोलन की सफलता हमें इसलिए मिली क्योंकि वहां की स्थानीय जनता ने हमारा सहयोग किया था। वरिष्ठ नेता अवतार सिंह बिष्ट ने ऋषिकेश की जनता से आह्वान किया कि इस आंदोलन को भी सफल बनाने के लिए सभी लोगों को उत्तराखंड क्रांति दल का साथ देना चाहिए।

उत्तराखंड क्रांति दल केंद्रपाल सिंह तोपवाल ने कहा कि अगर यह टोल प्लाजा बनता है तो इसमें नुकसान उत्तराखंड की स्थानीय जनता का ही होना है। जिला उपाध्यक्ष प्रमोद डोभाल ने कहा कि यह क्षेत्र राजाजी नेशनल पार्क के अंतर्गत भी पड़ता है, जिस पर किसी भी निर्माण कार्य किए जाने के लिए नेशनल पार्क की अनुमति होना अनिवार्य है लेकिन वन विभाग का कहना है कि उन्हें इस प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। साथ ही बहादराबाद टोल प्लाजा के बाद 28 किलोमीटर पर नेपाली फार्म टोल प्लाजा खोला जा रहा है और नेपाली फार्म से लच्छीवाला टोल टैक्स 21 किलोमीटर की दूरी पर है।

नरेंद्र नगर विधानसभा अध्यक्ष संजय रावत ने कहा कि केंद्र सरकार की मनमानी के कारण 60 किलोमीटर की दूरी पर नियमों के विपरीत तीसरा टोल प्लाजा बनाया जा रहा है। यह डकैत सरकार है जिसने जनता को लूट रखा है। धर्मवीर सिंह गुसाईं ने कहा कि जनता को यह समझना चाहिए कि अगर हम दिल्ली वाले दलों के भरोसे रहे तो यह हमारी जेब लूटने में लगे रहेंगे। उन्होंने दो टूक चेतावनी दी थी उत्तराखंड क्रांति दल किसी भी कीमत पर इस टोल प्लाजा को बनने नहीं देगा। मौके पर जिला अध्यक्ष उत्तराखंड क्रांति दल केंद्रपाल सिंह तोपवाल, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद डोभाल, नरेंद्र नगर विधानसभा अध्यक्ष संजय रावत, वरिष्ठ नेता अवतार सिंह बिष्ट, धर्मवीर सिंह गुसाईं सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related post

%d bloggers like this: