उत्तराखंड में इन जिलों में छूटेगी कंपकंपी, हो सकती है बारिश और बर्फबारी

 उत्तराखंड में इन जिलों में छूटेगी कंपकंपी, हो सकती है बारिश और बर्फबारी
Posted on नवंबर 26, 2021 11:39 am
                                                   

देहरादून: मौसम फिर करवट बदल सकता है। मौसम बुलेटिन के अनुसार आज प्रदेशभर में कुछ इलाकों मे हल्की बारिश और बर्फवारी हो सकती है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फ भी गिर सकती है।

पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। लगातार गिरावट आने से ठंड भी बढ़ रही है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, अगले कुछ दिनों में मैदानी क्षेत्रों में ओस और पहाड़ी क्षेत्रों में पाला बढ़ जाएगा। इससे एक बात तो साफ है कि तापमान में अब और तेजी से गिरावट आएगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अगले पांच दिनों में ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में कोहरा बढ़ सकता है। विशेषकर ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार के मैदानी इलाकों में कोहरे में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इससे सुबह और शाम के समय ठंडक में इजाफा हो सकता है।

ठंडक बढ़ने के साथ ही लोगों के गर्म कपड़े बाहर निकल आए हैं। विशेषकर सुबह और शाम को घर से बाहर निकलने वाले लोग गर्म कपड़ों में दिख रहे हैं। दिन के समय अभी मौसम सामान्य है, लेकिन अगले कुछ दिनों में दिन में भी ठंड में इजाफा हो सकता है।

Related post