सेवा का जज्बा : समाज सेवा का जज्बा रखने वाले युवा वाट्सएप्प ग्रुप के जरिये जरूरत मंदों के लिए कर रहे है ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, दवाईयों, अस्पतालों में बेड, वेंटीलेटर का इंतजाम

 सेवा का जज्बा : समाज सेवा का जज्बा रखने वाले युवा वाट्सएप्प ग्रुप के जरिये जरूरत मंदों के लिए कर रहे है ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, दवाईयों, अस्पतालों में बेड, वेंटीलेटर का इंतजाम
Posted on दिसंबर 27, 2021 5:21 pm
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉

कोविड हेल्प सेंटर उत्तराखंड के द्वारा चकराता रोड देहरादून में रक्तदान शिविर का आयोजन, तामीर ग्रुप ने भी किया सहयोग

कोविड के इस दौर में अभाव में किसी का जीवन संकट में न रहे यही ग्रुप का मकसद – अभिनव थापर

देहरादून : कोविड हेल्प सेंटर उत्तराखंड के नाम से वाट्सएप्प ग्रुप से कई जरूरत मंद लाभान्वित हो चुके है। कोरोना के इस कठिन दौर में समाज सेवा एवं परोपकार का जज्बा रखनेवाले युवाओं ने यह वाटसप ग्रुप बनाया है जो लंबे समय से जरूरत मंदों की सेवा में दिन रात तत्पर है। ग्रुप ने अपने हेल्पलाईन नंबर भी जारी किये है। ऐसे परोपकार एवं सेवा की भावना एक मिसाल है जिससे ओर लोगों को भी सेवा भावना की प्रेरणा मिलती है।

देहरादून में चकराता रोड़ स्थित आईएमए ब्लड बैंक में ” कोविड हेल्प सेंटर उत्तराखंड. ने कल 26 मई को रक्तदान कैम्प का आयोजन किया। जिसमें तामीर ग्रुप ने भी सहयोग किया।उल्लेखनीय है कि “कोविड हेल्प सेंटर उत्तराखंड” समूह द्वारा पूरे प्रदेश में कोरोनाग्रस्त मरीजों को ऑक्सिजन सिलिंडर , बेड, आईसीयू, वेंटिलेटर, दवा आदि का सहयोग किया जा रहा है और दूसरी कोरोना लहर में सम्पूर्ण उत्तराखंड में प्लाज्मा उपलब्धता में भी कोविड हेल्प सेंटर ग्रुप के युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा। तामीर” ग्रुप ने भी पहले हल्द्वानी क्षेत्र में भी रक्तदान कैम्प कराने में कई बार सहयोग दिया है।

कोविड हेल्प सेंटर के सह-संस्थापक अभिनव थापर ने बताया कि “कोरोना की महामारी के दृष्टिगत मरीजों को रक्त व ब्लड प्लेटलेट्स की उपचार के दौरान आवश्यकता पड़ रही है जिसके संदर्भ में हमारे ग्रुप ने इसमें अपना योगदान देने का प्रयास किया। कोविड काल में किसी अभाव से किसी की जिंदगी संकट में पड़े इसके लिए ग्रुप दिन रात सहायता हेतु प्रयासरत है। कहा कि दूसरे की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है।
कमल साहू, मैनेजर- पब्लिक रिलेशन- आईएमए ब्लड बैंक, देहरादून ने बताया कि आज सम्पूर्ण लॉकडाउन होने के बाद भी कई लोगो ने इस रक्तदान कैम्प में अपना सहयोग दिया पर कई लोगों का हीमोग्लोबिन कम आने, नसों के न मिलने के बाद भी अन्ततः 22 लोगों का रक्तदान हो पाया जोकि लॉकडाउन पाबंदी के बाद भी अच्छी संख्या रही।” रक्तदान शिविर में अभिनव थापर, विजयपाल रावत, अर्पण चक्रवर्ती, संदीप चमोली, विनीत यादव, श्वेता सिंह, शिवानी सिंह, मनीत मदान, अग्रान्शु ग्रोवर, अंजली, आदि ने अपना सहयोग दिया। कोई भी जरूरत मंद निम्न हेल्पलाईन फोन नंबर पर सहायता प्राप्त कर सकते है।

ग्रुप सह संस्थापक/ एडमिन अभिनव थापर 9412053085, ग्रुप एडमिन विजयपाल रावत 9411399550

विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं विभिन्न क्षेत्रों में से जुड़े बुद्धिजीवियो ने तथा आम जनमानस ने कोविड हेल्प ग्रुप की सराहना की है। उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने कोविड हेल्प सेंटर उत्तराखंड को समाज सेवा एवं परोपकार का अभिनव प्रयास बताया है।

Leave a Reply

Related post