खेल छात्रों के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में होते है सहायक – डॉ. हरक सिंह रावत

 खेल छात्रों के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में होते है सहायक – डॉ. हरक सिंह रावत
23 मार्च, 2021
                                                         

कोटद्वार : प्रदेश के वन एवं वन्य जीव, पर्यावरण एवं ठोस अपशिष्ट निवारण, श्रम, सेवायोजन, कौशल विकास, आयुष एवं आयुष शिक्षा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने आज राजकीय स्पोर्टस स्टेडियम कोटद्वार में जिला युवा कल्याण विभाग एवं पीआरडी विभाग के तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

काबीना मंत्री डॉ. हरकसिंह रावत ने छात्रों के लिए खेलों को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि खेल छात्रों के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में सहायक होते है। उन्होंने युवा कल्याण एवं पीआरडी विभाग की सराहना करते हुए कहा कि पीरआरडी जवान उत्तराखंड में पुलिस विभाग के साथ मिलकर अपनी सेवाऐं देकर महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वह्न कर रहे है। इसके अलावा भी पीरआडी के जवान आपदा के समय में भी अपनी भूमिका का बखूबी निर्वहन कर रहे है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है, जिसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक करोड़ की टोकन मनी भी जारी कर दी है। कहा कि कुछ ही दिनो में कोटद्वार वासियों को मेडिकल कालेज की सौगात मिल जायेगी।

उन्होंने मालन नदी पर एक जगह तथा नदी पर दो स्थानों पर झील बनाने की बात करते हुए कहा कि झील निर्माण के लिए भी पर्याप्त मात्रा में धनराशि स्वीकृत हो गयी है। साथ ही कोटद्वार में बंदरों से निजात पाने के लिए बंदर बाडा बनाने की बात कही। इस मौके पर स्टेडियम कोच ने काबीना मंत्री को ज्ञापन प्रेषित करते हुए स्टेडियम में हाईपावर की हेलोजन लाइट लगाने एवं खेल सामग्री उपलब्ध करवाने की मांग की है, जिस पर उन्होंने एक माह में मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया गया।

इस मौके पर बहुउद्देशीय सहकारी संघ अध्यक्ष/भाजपा जिलाध्यक्ष संपत रावत, राज्य मंत्री पं. राजेन्द्र अण्थ्वाल सहित भुवनेश खर्कवाल, चंद्रमोहन जसोला, जीएमओ के अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल, नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष रश्मि सिंह, राकेश मित्तल, पार्षद कुलदीप रावत, राजेन्द्र सिंह, अभिलाषा भारद्वाज, प्रभारी कोच संदीप डुकलान, विनोद पंत, सुनील रावत, धीरेन्द्र कंडारी, सुरेन्द्र गुसाई, सुधीर बहुगुणा एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Related post

%d bloggers like this: