कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने किया निगरानी टीमो का गठन

 कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने किया निगरानी टीमो का गठन
11 जून, 2021
                                                         

लक्सर : उप जिलाधिकारी लक्सर शैलेन्द्र सिंह नेगी द्वारा टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने तथा शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हेतु तहसील लक्सर के प्रत्येक गांव तथा नगर के वार्ड हेतु निगरानी टीमो का गठन किया गया है । नगर पालिका लक्सर मे भी प्रत्येक वार्ड स्तर पर निगरानी टीम गठित की गई हैं ।

नगर पालिका लक्सर के वार्ड स्तर पर गठित निगरानी टीमों द्वारा दिनांक 7 जून 2021 से 10 जून 2021 तक घर-घर सर्वे सर्वेक्षण का कार्य किया गया जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों की कुल संख्या , उनमें टीका लगा चुके व्यक्तियों की संख्या तथा टीकाकरण से वंचित लोगों की संख्या का घर घर सर्वेक्षण कर डाटा एकत्रित किया गया। साथ ही जो लोग टीकाकरण से वंचित रह गए हैं उनमें से स्वैच्छिक रूप से टीका लगाने वाले व्यक्तियों की सहमति या असहमति भी ली गई जिसके अनुसार टीकाकरण की कार्य योजना तैयार की जा रही है ।

नगरपालिका लक्सर में टीकाकरण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी गौहर हयात द्वारा अपनी रिपोर्ट उप जिलाधिकारी लक्सर शैलेन्द्र सिंह नेगी को को प्रेषित की गई है । सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार नगर पालिका लक्सर के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों की कुल संख्या 4115 है जिनमें से 2735 लोगों द्वारा टीका लगाया जा चुका है। मात्र 1380 लोग टीकाकरण से वंचित हैं जिन को प्राथमिकता से टीका लगाने हेतु उप जिलाधिकारी लक्सर शैलेन्द्र सिंह नेगी द्वारा स्वास्थ्य विभाग को वार्ड वार टीकाकरण कैंप लगाने हेतु निर्देशित किया गया है ।

उप जिलाधिकारी लक्सर शैलेन्द्र सिंह नेगी द्वारा नगर लक्सर की सम्मानित जनता से अपील की गई है कि सभी पात्र लोग टीकाकरण जरूर करवाएं। कोई भी नागरिक टीकाकरण से वंचित न रहे। उप जिलाधिकारी द्वारा अपील की गई है कि नगर के समस्त समाजसेवी, व्यापारी, जनप्रतिनिधि, तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग देने का कष्ट करें ताकि नगर लक्सर को 100% टीकाकरण वाला शहर बनाने में कामयाबी हासिल की जा सके।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: