बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओं के अंर्तगत आईएचएमएस कोटद्वार में दाखिला लेने पर छात्राओं को दी गई छात्रवृत्ति

 बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओं के अंर्तगत आईएचएमएस कोटद्वार में दाखिला लेने पर छात्राओं को दी गई छात्रवृत्ति
Posted on अक्टूबर 7, 2021 9:17 pm
                                                   
कोटद्वार। आईएचएमएस संस्थान कोटद्वार द्वारा भारत सरकार के चलाये जा रहे अभियान ‘‘बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओं’’ के अंर्तगत बालिकाओं को उच्च शिक्षा में अग्रणी रहने कि लिये अपने संस्थान में चलाये जा रहे कोर्सों में दाखिला लेने पर बालिकाओं के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की गई ।
संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर बी0एस0 नेगी ने कहा कि हम बालिकाओं को उनके भविष्य के लिये आगे बढ़ने में योगदान के लिए प्रतिबद्ध है और भविष्य में भी संस्थान बालिकाओं के लिए प्रयासरत रहेगा।संस्थान के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अजय राज नेगी ने बालिकाओं को शिक्षा में अग्रणी रहने के लिए शुभकामनायें दी और बताया कि संस्थान की ओर से 42 छात्राओं को दो लाख दस हजार रुपयों की छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। उन्होने बताया कि कोविड-19 महामारी के समय पर कुछ अन्य छात्रवृत्तियाँ भी दी गई जो कि एक प्रकार से परिवार के लिए सहयोग भी हैं और प्रोत्साहन भी,  इसके तहत संस्थान की ओर से दी जाने वाली छात्रवृत्तियों का भी जिक्र किया, जिसमें होनहार छात्र, आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के छात्र एवं अन्य को कुल मिलाकर सत्रह लाख लाख पच्चपन हजार रुपयों की छात्रवृत्ति दी गई।
संस्थान के डायरेक्टर (एडमिन) कर्नल बीएस गुसांई ने बताया संस्थान छात्रवृत्तियों के द्वारा सभी तक उच्च शिक्षा का लाभ और भविष्य को उज्जवल बनाने की जिम्मेदारी बखूबी निभाने के लिए प्रयासरत है, संस्थान का अथक प्रयास है कि वह विद्यार्थी जो सक्षम नहीं है और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आता है परंतु जुझारू और अच्छे अंकों के साथ इण्टरमीडिएट की है उनके लिए भी छात्रवृत्ति देकर उनका मार्ग प्रसस्त करने का प्रयास कर रहा है। संस्थान का उद्देश्य प्रतिभावान छात्रों को छात्रवृत्ति दे कर उनकी प्रतिभा को निखारना है।

Related post