कोरोना काल में जरुरतमन्दो की मदद के लिए प्रेमनगर आश्रम की ओर से 20 किलो के चार सौ भोजन किट भेजे सतपुली

 कोरोना काल में जरुरतमन्दो की मदद के लिए प्रेमनगर आश्रम की ओर से 20 किलो के चार सौ भोजन किट भेजे सतपुली
25 मई, 2021
                                                         

कोरोना काल में सतपाल महाराज की प्रेरणा से आम जनमानस की सेवा में जुटा आश्रम प्रबंधन

देहरादून । प्रदेश के पर्यटन मंत्री एवं प्रसिद्ध समाजसेवी सतपाल महाराज की प्रेरणा से हरिद्वार स्थित प्रेमनगर आश्रम कोरोना काल में गरीब, असहाय एवं कोरोना प्रभावित लोगों की मदद को लगातार काम कर रहा है। इसी कड़ी में आज जरूरतमंदो की मदद के लिए चार सौ भोजन किटों को आश्रम द्वारा सतपुली रवाना किया गया।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की प्रेरणा से प्रेमनगर आश्रम प्रबंधन समिति कोरोना काल में लगातार कोरोना संक्रमित की देखरेख करने के साथ-साथ जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुँचाने का प्रयास कर रही है। आश्रम प्रबंधन समिति के महामंत्री रमणीक भाई ने कहा कि प्रेमनगर आश्रम ने जहां एक और अपना सौ कमरों का भवन क्वारंटीनसेंटर के लिए निःशुल्क भोजन एवं एंबुलेंस सहित प्रशासन को उपलब्ध कराया है वहीं दूसरी और अब आश्रम कोरोना प्रभावित गांवों के लिए भोजन किट भी उपलब्ध करा रहा है। आज भी प्रेमनगर आश्रम से चार सौ भोजन किटों को लेकर एक ट्रक पौड़ी गढ़वाल जनपद के सतपुली के लिए रवाना किया गया। रमणीक भाई ने बताया कि आश्रम द्वारा भेजी गई एक किट में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो दाल, 1 किलो चीनी, 1 किलो नमक, 1 लीटर तेल, 5 किलो आलू, मसाले, तेल, मास्क, सेनटराइज इत्यादि जरुरी सामग्री पैक की है. एक किट का वजन लगभग 20 किलो है.

रमणीक भाई ने कहा कि आश्रम शुरू से ही समाज सेवा के कामों में बढ़चढ़ कर कार्य करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि हमें सरकार के नियमों का पालन करना है तथा इस समय आम जनमानस की सेवा करनी है यही सच्ची राष्ट्र सेवा है। रमणीक भाई ने कहा कि आश्रम पूरे भारत में अपने केन्द्रों से पर्यटन मंत्री व प्रसिद्ध समाजसेवी सतपाल महाराज की प्रेरणा से जरुरतमंदों की सेवा में तल्लीन है। आश्रम से कीट रवाना करने के अवसर पर आश्रम प्रबंधन समिति के प्रबंधक पवन कुमार, सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related post

%d bloggers like this: