रूडकी : खनन माफियाओं के हौसले बुलंद, किसानों पर किया धारदार हथियारों से हमला

 रूडकी : खनन माफियाओं के हौसले बुलंद, किसानों पर किया धारदार हथियारों से हमला
Posted on नवंबर 14, 2021 7:25 pm
                                                   

रुड़की : उत्तराखंड में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। कहीं ना कहीं पुलिस और सफेदपोश नेताओं का हाथ है। आए दिन खनन कर मुनाफा कमाया जा रहा है और थाना चौकियों में भी पैसा पहुंचाया जा रहा है। ताजा मामला रुड़की के इब्राहिमपुर गांव का है, जहां खनन माफिया की गुंडगर्दी देखने को मिली। खनन करने आए माफियाओं ने इसका विरोध करने पर किसानों को जमकर पीटा और पीट पीटकर अधमरा कर दिया और फरार हो गए। इस घटना से गांव वालों में आक्रोश है। गुस्साएं किसानों ने घायलों को ट्रैक्टर ट्राली में रखकर हाईवे पर जाम लगा दिया, मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई।

दरअसल, गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में नदी को जाने वाले रास्ते पर खनन माफिया काफी लंबे समय से अवैध खनन कर रहे हैं। कुछ खनन माफिया नदी के पास ही किसानों की भूमि से भी खनन कर रहे हैं। रविवार की सुबह कुछ खनन माफिया एक किसान की भूमि से अवैध खनन कर रहे थे। गांव वालों को जब इसका पता लगा तो माफिया ने किसानों को जमकर पीटा और अधमरा कर दिया। शोर-गुल होने पर अन्य गांव वाले मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर टोली खड़ा कर हाईवे जाम कर दिया। खनन माफिया धमकी देकर फरार हो गए।

घटना की जानकारी मिलते ही इब्राहिमपुर गांव के ग्रामीणों को हुई तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद घायलों को ट्रैक्टर ट्राली में डालकर ग्रामीण इब्राहिमपुर गांव के बाहर हाईवे पर पहुंच गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर जाम लगा दिया। जाम लगने के साथ ही कुछ ही देर में वाहनों की लंबी लाइन हाईवे पर लग गई। इसकी सूचना जैसे ही गंगनहर कोतवाली पुलिस को मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई और गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

Related post