विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल व मेयर गौरव गोयल ने किया बद्रीश वाटिका में पौधारोपण

 विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल व मेयर गौरव गोयल ने किया बद्रीश वाटिका में पौधारोपण
5 जून, 2021
                                                         

रुड़की । सांसद नरेश बंसल ने कहा है कि वृक्ष जहां हमें छाया देते हैं,वहीं हमें ऑक्सीजन भी देते हैं और इन वृक्षों में वटवृक्ष, पीपल का वृक्ष और नीम के वृक्ष आदि ऐसे हैं जो हमारे जीवन के लिए उपयोगी है। आज जिस कोरोना महामारी से हम गुजर रहे हैं यदि हम वृक्षों को न काटते तो आज हमें यह दशा न देखनी पडती।

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि अब भी समय है कि हम अपने पूर्वजों के पद चिन्हों पर चलते हुए अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाएं, ताकि हमारा जीवन विभिन्न बीमारियों से मुक्त हो सके। उन्होंने यहां गंग नहर किनारा स्थित नगर निगम द्वारा निर्मित बद्रीश वाटिका में पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण के अवसर पर कहा कि सरकार प्राचीन काल से हम वृक्षों की पूजा इसलिए भी करते आ रहे हैं, क्योंकि हमें यह ऑक्सीजन देते हैं। हमारे जीवन की रक्षा करते हैं। शास्त्रों में वटवृक्ष तथा अन्य वृक्षों की उपयोगिता है। उसको आज सार्थक बनाने की पहल हमारे नगर निगम के मेयर गौरव गोयल ने की है, जो बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने नगर में विशाल वृक्षारोपण का अभियान चलाकर नगर को स्वच्छ वायु देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है ताकि हमारे नगरवासी स्वच्छ वायु तथा ऑक्सीजन का उपयोग कर सकें और नगर की सुंदरता में भी वृद्धि हो। उन्होंने कहा कि नगर की जनता के सहयोग से अपने कार्यकाल में कोई ऐसा आदर्श नगर स्थापित करेंगे,जिसको लोग वर्षों तक याद रखेंगे। विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने का एक उपाय यह भी है कि हम अपने घरों,मोहल्लों व आसपास के क्षेत्र में वृक्षारोपण को महत्व दें,जिससे वायु प्रदूषण कम हो सके।

मेयर गौरव गोयल ने रुड़की पहुंचने पर सांसद नरेश बंसल का स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार देवभूमि में चारों हमारे धाम केदारनाथ,बद्रीनाथ धाम,यमुनोत्री धाम और गंगोत्री धाम हैं उसी की तर्ज पर उसके प्रतीक के रूप में रुड़की में बद्रीश वाटिका का निर्माण किया गया है,ताकि लोग आध्यात्मिक शांति के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ भी इस वाटिका के माध्यम से ले सकें।

इस अवसर पर नगर आयुक्त नूपुर वर्मा, सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, पार्षद डॉ.नवनीत शर्मा, वीरेंद्र गुप्ता, अजय प्रधान, विवेक चौधरी, चंद्रप्रकाश बाटा, विजय सिंह रावत, हेमा बिष्ट, हरीश शर्मा, अंकित चौधरी, रमेश जोशी, धीरज पाल, संजय कश्यप, संजीव प्रजापति, मंडल अध्यक्ष अभिषेक चंद्रा व प्रवीण संद्दू, सुनील साहनी, प्रमोद चौधरी, पंडित रमेश सेमवाल, ऋषिपाल बालियान, चौ.धीर सिंह, सुबोध चौधरी, सचिन गुज्जर, डॉ.अनिल शर्मा, सुनीता गोस्वामी, अफजल मंगलौरी, अलीम सिद्दीकी, हाजी गुलफाम अहमद, पंडित राजकुमार दुःखी, उमाशंकर, मनोज मेहरा, इमरान देशभक्त, आलोक सैनी, सार्थक गोयल आदि बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

%d bloggers like this: