कोटद्वार के ऑक्सीजन प्लांट का प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया उद्घाटन

 कोटद्वार के ऑक्सीजन प्लांट का प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया उद्घाटन
Posted on अक्टूबर 7, 2021 9:25 pm
                                                   
कोटद्वार । नगरनिगम कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय में निर्मित ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऋषिकेश में गुरुवार को हुए कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल माध्यम से जनता को समर्पित किया। इसमें एक घंटे में तीन सौ एमपीएल आक्सीजन का निर्माण होगा जो सौ बेड़ों में एक साथ आक्सीजन देगा ।
बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देव भूमि उत्तराखंड के शहर ऋषिकेश की यात्रा पर हैं ।ऋषिकेश एम्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 35 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया जीसमें कोटद्वार भी शामिल है । इस अवसर पर पीएम मोदी ने उस सफर को याद किया जब वो आज से ठीक 20 साल पहले 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे ।
उन्होंने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं कभी देश का प्रधानमंत्री बनूंगा किंतु मेरे राजनीतिक जीवन की यात्रा आज 20 साल पूर्ण कर 21वें वर्ष में प्रवेश कर रही है और ऐसे महत्वपूर्ण समय में उस धरती पर आना जहां उन्हें निरंतर स्नेह और प्रेम मिला है, वहां आना वे अपना सौभाग्य समझते हैं । इस अवसर पर उन्होंने राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ धन सिंह रावत को जन्मदिन की बधाई दी । राजकीय बेस चिकित्सालय के मुख्य अधीक्षक डॉक्टर वागेश काला ने बताया कि कोटद्वार में लगे आक्सीजन प्लांट से तीन सौ एमपीएल आक्सीजन उत्पन्न होगी जोकि एक साथ सौ बेड़ों को आक्सीजन देगी ।

Related post