सकारात्मक सोच और सेवा भाव बनेगी विपक्ष के लिए प्रेरणा – बीएल संतोष

 सकारात्मक सोच और सेवा भाव बनेगी विपक्ष के लिए प्रेरणा – बीएल संतोष
29 मई, 2021
                                                         

देहरादून : भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री  बीएल संतोष ने कहा कि हमारी सकारात्मक सोच और सेवा भाव के कार्य विपक्ष के लिए प्रेरणा बन सकती है और मीडिया इसका सशक्त माध्यम हो सकता है। आज भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में मीडिया सोशल मीडिया की बैठक को सम्बोधित करते हुए  बी.एल. संतोष ने कहां कि इस कोरोना काल में “सेवा ही संगठन” के तहत उत्तराखंड व अन्य राज्यों के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जो कार्य किये जा रहे हैं उनका प्रचार प्रसार मीडिया के माध्यम से भी होना चाहिए।

इससे नकारात्मक सोच रखने वाले जो विपक्षी दल इस संकट के समय में भी इस महामारी को एक राजनीतिक मंच बनाना चाह रहे हैं उनको मीडिया के माध्यम से प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनको प्रेरणा लेनी भी चाहिए और सकारात्मक सोच व सेवा भाव रखते हुए भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार तथा हमारे कार्यकर्ता व अन्य सामाजिक संस्थाएं निरंतर पीड़ित लोगों की सहायता कर रही है, लेकिन विपक्ष आज सरकार को सहयोग करने के स्थान पर अपनी नकारात्मक सोच का परिचय दे रही है। इसलिए उनकी नकारात्मक सोच सकारात्मक करने के लिए मीडिया के माध्यम से इसका प्रचार होना चाहिए ।

संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि मीडिया, सोशल मीडिया व मीडिया संपर्क विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों का जिले व मंडल स्तर पर मीडिया प्रभारियों के साथ समन्वय निरंतर होना चाहिए ताकि इस आपातकालीन समय में किसी भी उत्तराखंड वासी को भोजन, मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सीजन या अन्य कोई समस्याये उनके सामने आए तो उनका तत्काल समाधान संबंधित मंत्री या विधायक से संपर्क कर किया जा सके। इसके लिए संग़ठन में बूथ से लेकर मंडल व जिला स्तर पर समन्वय होना चाहिए।

संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा है कि इस महामारी काल में “सेवा ही संगठन” कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं द्वारा चलाया जा रहा है जिसमें हमारे कई कार्यकर्ताओं की भी मृत्यु हो गई है। कार्यकताओं का यह बलिदान याद रखा जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मीडिया विभाग के सभी पदाधिकारियों से सेवा ही संग़ठन के कार्यों की प्रत्येक जिले से रिपोर्ट लेकर मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो तक अधिक से अधिक पहुचाने के लिए कहा जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा समर्पित भाव से किये जारहे कार्यों से अन्य लोग भी प्रेरणा लेकर सेवा के कार्यों में जुट सके।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: