राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की वाद विवाद प्रतियोगिता में पीयूष प्रथम

 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की वाद विवाद प्रतियोगिता में पीयूष प्रथम
Posted on दिसंबर 13, 2021 4:40 pm
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉
कोटद्वार । उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर शनिवार को डॉ. पीतांबर दत्त बर्थवाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार मे “उत्तराखंड के विकास में पलायन एक मुख्य बाधा है” विषय पर एक वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 32 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर पीयूष सुंद्रियाल (एम. ए. तृतीय सेमेस्टर), द्वितीय स्थान पर दिव्याक्षी देवरानी (बीएड प्रथम वर्ष) तथा तृतीय स्थान पर मोहम्मद फरीदीन (बी.एस.सी. प्रथम वर्ष) रहे।  
इस अवसर पर प्रतियोगिता की संयोजिका डॉ प्रीति रानी, विभागाध्यक्षा, वाणिज्य संकाय ने बताया कि उत्तराखंड में शिक्षा रोजगार तथा बुनियादी सुविधाओं के अभाव में पलायन हो रहा है। इन बाधाओं को दूर करके पलायन को रोककर उत्तराखंड के विकास में बदला जा सकता है।  महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्या डॉक्टर सीमा चौधरी ने उत्तराखंड के विकास के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला। इस प्रतियोगिता में डॉक्टर एमडी कुशवाहा, डॉक्टर महंथ मौर्या तथा डॉ योगिता ने निर्णायक मंडल की भूमिका अदा की। 
इस अवसर पर महाविद्यालय के इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ जूनीष कुमार ने प्रतियोगिता का संचालन किया। मंच का संचालन कर रहे डॉक्टर जूनीष कुमार, प्रतियोगिता की सदस्य डॉ अंशिका बंसल तथा रचना पाल के अथक प्रयासों ने प्रतियोगिता को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर पी एन यादव, डॉक्टर भगवत सिंह रावत, डॉक्टर रोशनी असवाल, डॉ संदीप अग्रवाल, डॉक्टर अंकेश कुमार, डॉक्टर सूर्य मोहन तथा डॉक्टर धर्मेंद्र आदि प्राध्यापक उपस्थित रहे।

Related post