पौड़ी गढ़वाल : ऑपरेशन स्माइल टीम ने गुमशुदा बालक को सकुशल बरामद कर किया परिजनो के सुपुर्द

 पौड़ी गढ़वाल : ऑपरेशन स्माइल टीम ने गुमशुदा बालक को सकुशल बरामद कर किया परिजनो के सुपुर्द
Posted on दिसंबर 3, 2021 12:55 pm
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉
पौड़ी : पुलिस मुख्यालय स्तर से गुमशुदाओं की तलाश हेतु 15 सितम्बर 2021 से 01 माह का “ऑपरेशन स्माईल” चलाया जा रहा है जिसके तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल कु. पी. रेणुका देवी द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियो/ऑपरेशन स्माईल टीम को गुमशुदा बच्चों की तलाश करने हेतु निर्देशित किया गया है।
जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी कोटद्वार अनिल कुमार जोशी के पर्यवेक्षण, प्रभारी AHTU उपनिरीक्षक सुमनलता के कुशल नेतृत्व में जनपद की ऑपरेशन स्माइल टीम द्वारा गुमशुदा बालक/बालिकाओं/पुरुष/महिलाओं की तलाश में राजकीय बालगृह, रोशनाबाद, हरिद्वार में दाखिल बालक पीयूष उम्र 14 वर्ष को अपनेपन का एहसास दिलाकर बातचीत की गई तो उक्त बालक ने बताया कि में अपने घर से नाराज होकर आया हुँ और बताया कि मेरे पिताजी का नाम दीपक और मम्मी का नाम ज्योति है जो मंगोल पूरी दिल्ली में रहते है। मैं अपने घर जाना चाहता हुँ।  ऑपरेशऩ स्माइल टीम पौड़ी द्वारा बालक के माता पिता से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि हमारे पास पैसे नहीं है। बताया कि हमने अपने बेटे को काफी तलाश किया लेकिन कही नहीं मिला।
जनपद की ऑपरेशन स्माइल टीम द्वारा बालक पीयूष के माता पिता को हरिद्वार बुलाकर बालक को सकुशल सुपुर्द आने व जाने का किराया जरिये निज से देकर बस में बैठाकर उसके घर दिल्ली भेजा गया। जनपद पौड़ी गढ़वाल पुलिस द्वारा किये गये नेक कार्य की परिजनों द्वारा काफी सराहना की गई और चलते समय बालक का परिवार काफी भाबुक हो गये जिस पर पुलिस के द्वारा सांत्वना देने पर परिजनों द्वारा मित्र पुलिस को गले लगाकर धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

ऑपरेशऩ स्माईल टीम

  • महिला उपनिरीक्षक सुमनलता 
  • उप निरीक्षक विशेष श्रेणी कृपाल सिंह
  • उप निरीक्षक विशेष श्रेणी रणवीर चंद लिंगवाल
  • हेड कांस्टेबल प्रोन्नत योगेंद्र सिंह
  • कांस्टेबल अनिल कुमार सैनी
  • कांस्टेबल मुकेश कुमार
  • महिला कांस्टेबल विद्या मेहता
  • कॉन्सटेबल चालक अरविंद कुमार

Related post