NEET 2021 Result : सोशल मीडिया से रहते हैं दूर दोनों हल्‍द्वानी टॉपर आयुषी व जयंत .

 NEET 2021 Result : सोशल मीडिया से रहते हैं दूर दोनों हल्‍द्वानी टॉपर आयुषी व जयंत .
Posted on नवंबर 2, 2021 12:44 pm
                                                   

हल्द्वानी: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG) 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें आयुषी द्विवेदी ने 5098 ऑल इंडिया रैंक के साथ हल्द्वानी में टॉप किया है, जबकि जयंत जोशी की 9736 रैंक है। आयुषी और जयंत सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं और पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

हल्द्वानी टॉपर आयुषी आकाश इंस्टिट्यूट से कोचिंग लेती हैं। मेडिकल कालेज परिसर निवासी आयुषी द्विवेदी ने 19 वर्ष की उम्र में यह सफलता प्राप्त की है। आयुषी के पिता डा. वीके द्विवेदी अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक हैं। सफलता के पीछे आयुषी ने बताया कि, वह इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाए रखती हैं और रोज 04 से 05 घंटे की पढ़ाई कर रही थी। वह आर्यमान विक्रम बिरला इंस्टीट्यूट की छात्रा रही है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

वहीं जयंत, कार्तिक कालोनी ऊंचापुल निवासी हैं। उनके पिता राजेन्द्र जोशी अल्मोड़ा अर्बन बैंक में कार्यरत हैं। बेहतर परफॉर्मेंस के पीछे जयंत ने बताया कि, उन्होंने रोजाना 9 से 10 घंटे पढ़ाई की। कोचिंग में जो पढ़ाया उसे ध्यान से पढ़ा और नेटवर्किंग साइट्स से दूर रहे।

NEET (नीट) के अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। नीट 2021 के देश मे टॉपर्स की बात करें तो इस साल तेलंगाना, दिल्ली और महाराष्ट्र के तीन छात्रों ने रैँक-1 हासिल की। ये तीनों छात्र मृणाल कुट्टेरी, तन्मय गुप्ता और कार्तिक जी नायर हैं। तीनों ने 720 मार्क्स हासिल कर रैंक 1 प्राप्त किया है।

देखिए राज्यवार टॉपर्स:

बता दें कि NEET UG 2021 का आयोजन 12 सितंबर को किया गया था। इस साल NEET UG के लिए रजिस्टर कराने वाले कुल 16.14 लाख उम्मीदवारों में से 95 प्रतिशत से अधिक आवेदकों ने परीक्षा दी थी।

Related post