विधायक मुकेश सिंह कोली तथा जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने जिला चिकित्सालय पौड़ी में पीसीवी टीका सेंटर का रिबन काटकर किया शुभारंभ

 विधायक मुकेश सिंह कोली तथा जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने जिला चिकित्सालय पौड़ी में पीसीवी टीका सेंटर का रिबन काटकर किया शुभारंभ
16 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : विधानसभा पौड़ी/क्षेत्रीय विधायक मुकेश सिंह कोली तथा जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज जिला चिकित्सालय पौड़ी में न्यूमोकोकल न्यूमोनिया व दिमाग के इंफेक्शन से बचाव हेतू जनपद में पीसीवी टीका सेंटर का रिबन काटकर, पीसीवी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। शुभारंभ अवसर पर आज 7 शिशु का टीकाकरण किया गया।

विधायक मुकेश सिंह कोली ने कहा कि पीसीवी टीका लगने से छोटे बच्चों को काफी फायदा होगा, कहा कि टीके लगने से बच्चों को होने वाली बीमारियों से बचाया जा सकेगा। क्षेत्रीय विधायक मुकेश कोली ने कहा जिला अस्पताल पौड़ी में न्यूमोकोकल न्यूमोनिया व दिमाग के इंफेक्शन से बचाव हेतु पीसीवी टीका सुरक्षित है। कहा कि डेढ़ महीने से 09 महीने के बच्चों को यह टिका लगाया जाएगा। उन्होंने आम जनमानस से अपने-अपने बच्चों को टीका लगवाने की अपील की है।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि जिला चिकित्सालय पौड़ी में न्यूमोकोकल न्यूमोनिया व दिमाग के इंफेक्शन से बचाव हेतु पीसीवी टीका लगाने का विधिवत शुभारंभ किया गया। कहा कि न्यूमोकोकल न्यूमोनिया व दिमाग के इंफेक्शन से बचाव पीसीवी टीका डेढ़ माह के बच्चों, साढे़ तीन माह तथा 09 माह के बच्चों को लगवाया जाएगा। कहा कि यह टीका हर बच्चों को निःशुक्ल लगाया जाएगा। उन्होंने सम्बन्धित स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि बच्चों को टीका लगवाना हेतु गंभीरता से कार्य करना सुनिश्चित करें। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक व जिलाधिकारी ने अपने बच्चों को टीका लगवाने आयी महिलाओं से बातचीत कर उनका व उनके बच्चों का हालचाल जाना। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज शर्मा, सीएमएस डॉ. रमेश राणा, क्रांति किशोर, राजेन्द्र रावत, प्रीति गौड़ आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: