विधायक मुकेश कोली एवं डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने किया डांडापानी गल्ला गोदाम का संयुक्त निरीक्षण

 विधायक मुकेश कोली एवं डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने किया डांडापानी गल्ला गोदाम का संयुक्त निरीक्षण
29 मई, 2021
                                                         

पौड़ी : स्थानीय विधायक मुकेश कोली तथा जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे के द्वारा आज कोटद्वार रोड़ स्थित डांडापानी गल्ला गोदाम का संयुक्त निरीक्षण का किया। विधायक मुकेश कोली ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि वैश्विक महामारी में सरकार की ओर से दिये जाने वाले मुफ्त राशन को शीघ्र ही वितरित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने गोदाम में रखे राशन की जांच भी की।

विधायक पौड़ी मुकेश कोली ने आज कोटद्वार रोड़ स्थित डांडापानी गल्ला गोदाम के निरीक्षण के दौरान कहा कि सरकार का फोकस स्वास्थ्य व्यवस्था व खाद्यान्न पर है। कहा कि प्रत्येक माह लगभग 23 तारीख के बाद सारा राशन डीलरों के द्वारा उठा लिया जाता है, ताकि एक तारीख तक राशन आम जनमानस मे वितरित किया जा सके। उनके द्वारा गोदामों में शौचालय की कमी पर विधायक निधि से शौचालय बनानें के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दे दिये गए। साथ ही संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया कि अगर किसी का राशन कार्ड नही बन पाया है या ऑनलाइन नही हो पाया है, तो शीघ्र ही समस्याओं का निस्तारण करें।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने निरीक्षण के दौरान गल्ला गोदामों रखे स्टॉक रजिस्टर, गोदाम में खाद्यान्न स्टॉक तथा परखी से राशन की गुणवत्ता की जाँच की। उन्होंने गोदाम में आये खाद्यान्न और डीलरों के वितरित किये गये राशन का भी निरीक्षण किया। साथ ही आम जनमानस को राशन समय से मिल रहा है या नही इसके लिए कुछ परिवारों से भी बात की। कहा कि इस वैश्विक महामारी मे जो लोग अपने गांवों में लौट कर आये है उन सभी तक को राशन उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। जिलाधिकारी ने पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि अगर कोई परिवार छूट गया है तो उसका राशन कॉर्ड जल्द ही बनवाना तथा तकनीकी कमी की वजह से जो राशन कॉर्ड ऑनलाइन नही हो पाए है अभिलेख के आधार पर 15 दिन में कार्ड सत्यापित करना सुनिश्चित करें।

जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोली ने बताया कि समस्त दुकानों मे राशन पहुँचा दिया गया है, सभी लाभार्थियों को राशन पहली तारीख से वितरित किया जायेगा। कहा कि ऑनलाइन राशन कार्ड के लक्ष्य को लगभग पूर्ण कर लिया गया है। मई तक का सारा राशन गोदामों से उठ चुका है व आगामी माह का राशन गोदामों से उठना प्रारंभ चुका है तथा राशन वितरण भी समय से किया जा रहा है। इस अवसर पर गोदाम निरिक्षक शैलेंद्र बडोला, सुखपाल सिंह, क्रांति किशोर, अनूप देवरानी सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: