पोखड़ा के सगनोली गांव निवासी मनदीप सिंह सरहद पर हुए शहीद, क्षेत्र में शोक की लहर

 पोखड़ा के सगनोली गांव निवासी मनदीप सिंह सरहद पर हुए शहीद, क्षेत्र में शोक की लहर
25 जून, 2021
                                                         
कोटद्वार । जम्मू- कश्मीर के गुलमर्ग में सरहद पर अपना फर्ज निभाते हुए 11वीं गढ़वाल राइफल के पोखड़ा विकासखंड के सगनोली गांव पौड़ी निवासी 23 वर्षीय, मनदीप सिंह नेगी पुत्र सत्यपाल सिंह नेगी शहीद हो गए। शहादत की घटना की जानकारी के बाद गांव और आसपास के इलाके में शोक की लहर छा गई है। परिवार के लोगों का रो – रो कर बुरा हाल है।
घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शहीद के प्रति अपनी श्रद्धांजलि व्यक्ति की है। बता दें कि शहादत की जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सबसे पहले अपनी सोशल मीडिया पोस्ट पर साझा की थी।उन्होंने वीर सैनिक मंदीप को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और लिखा है कि एक ओर जहां हमें अपने शहीद की शहादत पर गर्व है वहीं उन्हें खोने का भी बेहद दुःख है।
परिवार और गांव के लोग शहीद सैनिक की पार्थिव देह का इंतजार कर रहे हैं जिसे सेना के वाहन से शनिवार शाम तक गांव लाया जा रहा है। ग्राम प्रधान सनोली मेहरबान सिंह नेगी ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम 7 बजे सेना यूनिट से उन्हें घटना की जानकारी दी गई। शहीद मनदीप के घर में सिर्फ उनके माता-पिता हैं। वह परिवार के इकलौते पुत्र थे। बीते एक साल से वह छुट्टी ना मिलने के कारण घर नहीं आ पाए थे। अगले महीने वह घर आने वाले थे। घर वालों ने उनकी सगाई तय कर ली थी और आगे शादी की तैयारियां होनी थी। लेकिन अचानक जब उनकी शहादत की खबर मिली तो परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार सहित परिजन व गांव के लोग अपने लाल की पार्थिव देह का इंतजार कर रहे हैं। सूचना मिलने पर तहसील प्रशासन गांव पहुंच गया है और सब लोग परिवार को ढांढस बंधाने की कोशिशों में जुटे हैं।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: