पौड़ी गढ़वाल पुलिस की बड़ी कार्यवाही, विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी, म्यंमार बॉर्डर से लगे जिला कोलसिब मिजोरम से किया आरोपी को गिरफ्तार

 पौड़ी गढ़वाल पुलिस की बड़ी कार्यवाही, विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी, म्यंमार बॉर्डर से लगे जिला कोलसिब मिजोरम से किया आरोपी को गिरफ्तार
27 मार्च, 2021
                                                         

सतपुली : विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का अभियुक्त को पौड़ी पुलिस ने म्यंमार बॉर्डर से लगे जिला कोलसिब मिजोरम राज्य से किया गिरफ्तार ।

देव चन्द पुत्र स्व. फतेराम ग्राम कोला दरिया पो.-बैजरो पट्टी सांवली द्वारा थाना थलीसैण पर एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमे उनके द्वारा खुद के साथ एक व्यक्ति फलेक्स मिलर द्वारा फेसबुक में दोस्ती कर लन्दन (U.K) की एक फार्मा कम्पनी में नौकरी लगाने की बात बतायी गयी। जिसके बाद उस व्यक्ति द्वारा वीजा प्रोसेसिंग के नाम पर पैसा मांगना शुरु किया गया और पासपोर्ट तथा अन्य नौकरी से सम्बन्धित जरुरी कागजात बनाने के लिये 20,55000/- (बीस लाख पचपन हजार रुपये) की धोखाधड़ी कि गयी ।

जिस पर थाना थलीसैण पर मु.अ.सं.- 09/2019 धारा 420 भादवि पंजीकृत किया गया था।एसएसपी पौड़ी कु. पी. रेणुका देवी द्वारा धोखाधडी की घटना को गम्भीरता से लेते हुये अभियोग के अनावरण करने के लिये थानाध्यक्ष सतपुली सन्तोष पैथवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा 23 मार्च 2021 को मुकदमे में संलिप्त अभियुक्त आर. लाल स्वामलियाना को जिला कोलासिब मिजोरम से गिरफ्तार किया गया जंहा से पुलिस टीम द्वारा आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर पौड़ी कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय द्वारा सुनवाई करते हुए आरोपी को रिमांड पर खँडयूसेंण जेल भेज दिया गया है। पुलिस टीम में का. कुलदीप सिंह शामिल रहे। एसएसपी ने पुलिस टीम को उत्साह वर्धन हेतू रु.-2500/- का ईनाम दिया है ।

Related post

%d bloggers like this: