कोतवाली गंगनहर पुलिस ने ग्राम पनियाला में ग्रामीणों के साथ की बैठक, आगामी त्यौहारों को लेकर हुई चर्चा

 कोतवाली गंगनहर पुलिस ने ग्राम पनियाला में ग्रामीणों के साथ की बैठक, आगामी त्यौहारों को लेकर हुई चर्चा
Posted on नवंबर 8, 2021 10:27 am
                                                   
रुड़की :  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के निर्देश पर आगामी त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न करने के लिये  थाना क्षेत्र के गांवों में बैठकों का आयोजन कर ग्रामीणों के साथ परस्पर समन्वय बनाकर  जनसहयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।तथा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निकट पर्यवेक्षण ओर क्षेत्राधिकारी रुड़की के आदेश के अनुपालन में आज थाना क्षेत्र के ग्राम पनियाली में ग्रामीणों के साथ प्रभारी निरीक्षक गंगनहर  के द्वारा  बैठक का आयोजन किया गया। जंहा पर ग्रामीणों के साथ आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत  आपस मे भाईचारे ओर सौहार्दपूर्ण ढंग से त्योहारों को मनाने की अपील की गयी। ओर ग्रामीणों के द्वारा भी पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया।

This slideshow requires JavaScript.

ग्रामीणों को साइबर अपराध से बचाव के लिये किया गया जन जागरूक

ग्राम पनियाली में प्रभारी निरीक्षक गंगनहर द्वारा  ग्रामीणों को साइबर अपराध से बचाव के सम्बंध में भी जनजागरूक करते हुए  बताया गया की हम सभी को  आजकल मोबाइल फोन में आ रहे अनावश्यक वेब लिंको पर जाने से बचना चाहिये और मोबाइल में आने वाले  ओटीपी को किसी अनजान व्यक्ति को शेयर नही  करना चाहिये।जिससे साइबर अपराध से बचा जा सके।

ग्रामीणों को सुरक्षा की दृष्टि से  किरायेदार सत्यापन के लिये किया गया जागरूक

ग्राम पनियाली में ग्रामीणों को गोष्टि के माध्यम से बताया गया की गांव में फैक्ट्रीयों में काम करने वाले मजदूर ओर बाहरी प्रदेशो के वाशिंदे किराये का घर लेकर रह रहे हैं,ऐसे में ग्रामीणों से अपील करते हुए प्रभारी निरीक्षक द्वारा बताया गया की  उत्तराखंड पुलिस एक्ट में सुरक्षा के दृष्टिगत मकान मालिक को अपने घरेलू नौकर ओर  किरायेदार का सत्यापन करना अनिवार्य हैं। साथ ही ग्रामीणों को  बताया गया  की मकान मालिक को अपने किरायेदार का सत्यापन फार्म को भरकर थाने में जमा कर देना होगा, जिससे पुलिस के पास उनका विवरण उपलब्ध हो सके, और तब  ऐसे लोगो का वेरिफिकेशन उनके गृह क्षेत्र से किया जाएग। साथ ही ग्रामीणों को बताया गया की यदि कोई मकान मालिक  सत्यापन नही कराते हैं तो उनके विरुद्ध पुलिस एक्ट के तहत कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

अपील

सभी मकान मालिक जिनके द्वारा अपने किरायेदारों का सत्यापन नही कराया गया है, वह अपने किरायेदारों का सत्यापन कोतवाली  गंगनहर अथवा “DevBhumi Uttarakhand Police Mobile App” पर ऑनलाइन अवश्य करायें।

Related post