होली पर्व को मनमुटाव भूलकर आपसी भाईचारे से मनाएं – मेयर हेमलता नेगी

 होली पर्व को मनमुटाव भूलकर आपसी भाईचारे से मनाएं – मेयर हेमलता नेगी
28 मार्च, 2021
                                                         

कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नं. दो में कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए होलीकोत्सव को धूमधाम से मनाते हुए वार्ड वासियों ने एक दूसरे को होली की बधाई दी है। वार्ड नं. दो के बिशनपुर स्थित एक वैडिंग प्वाइंट में आयोजित होली मिलन समारोह का शुभारंभ नगर निगम की महापौर श्रीमती हेमलता नेगी, पार्षद अनिल रावत ने दीपप्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया।

बतौर मुख्य अतिथि होली मिलन समारोह में पहुंची महापौर हेमलता नेगी ने कहा कि होली का त्यौहार रंगों का त्यौहार है, यह त्यौहार अर्धम पर धर्म की विजय के रूप में मनाया जाता है, कहा कि होली के त्यौहार को आपसी मनमुटाव को दूर करते हुए आपसी भाईचारे के रूप में मनाये जाने की भी परम्परा चली आ रही है, उन्होंने होली त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाये जाने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी त्यौहार में आपसी भाईचारा बनाये रखना जरूरी है, उन्होंने होली के त्योहार पर कैमिकल के रंगों की बजाय प्राकृतिक रंगों एवं फूलों की होली खेलने के लिए भी प्रेरित किया।

इस मौके पर वार्ड की कीर्तन मंडिलियों सहित मनसार सांस्कृतिक कला मंच के कलाकारों ने शानदार रंगारंग सांस्कृतिक लोक गीत, एवं लोक नृत्य से कार्यक्रम में समा बांध दी है। इस अवसर पर दान सिंह रावत, सतेन्द्र सिंह, दीवान सिंह, महेन्द्र पाल सिंह, शंकेश्वर प्रसाद सेमवाल, चंद्रमोहन सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पूर्व काबीना मत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने भी क्षेत्रवासियों को होली की शुभकामनाऐं देते हुए आपसी सौहार्द बनाये जाने की अपील की है, साथ ही कोरोना गाइड लाइन का भी पालन करते हुए मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी है।

Related post

%d bloggers like this: