कोटद्वार : वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए कड़े निर्देश

 कोटद्वार : वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए कड़े निर्देश
Posted on अक्टूबर 30, 2021 5:42 pm
                                                   
कोटद्वार : क्षेत्रीय विधायक और वन मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत ने कोटद्वार स्थित आवास पर विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में लोकनिर्माण विभाग सिंचाई, विधुत विभाग, जल संस्थान, जल निगम, प्रभागीय वन अधिकारी लैसडाउन, उपजिलाधिकारी कोटद्वार के साथ विभिन्न कार्यों की प्रगति नए स्वीकृत कार्यों को तत्काल शुरू करा कर योजनाबध ढ़ंग से समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। लोकनिर्माण विभाग द्वारा चिल्लरखाल लालढ़ांग मोटरमार्ग पर पुलों के निर्माण कार्य में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त की साथ ही डामरीकरण के कार्यों को तुरन्त शुरू करने के निर्देश दिये। ग्वालगढ़ गदेरे पर तीस मीटर के पुल का कार्य अक्टूबर में तथा सुखरौ पर निर्माणाधीन 90 मीटर पुल को नम्वबर तक पूरा करने की चेतावनी दी।

This slideshow requires JavaScript.

सिंचाई विभाग द्वारा बताया गया कि  सिंचाई विभाग की  गूलो की सफाई व मरम्मत का प्राक्कलन 4.23 करोड़ रूपये का शासन में भेजा जा चुका है। उसकी स्वीकृती प्रदान कराने को लेकर शासन में अधिकारियों से बात हुई। कोटद्वार में क्षतिग्रस्त नालों के सुरक्षा योजना जो की 29 करोड़ रूपये की है उसे विभागाध्यक्ष द्वारा केन्द्र सरकार को प्रेषित करायी गई। साथ ही विभागाध्यक्ष से दूरभाष से वार्ता कर टेंडर प्रोसेस शुरू करने के निर्देश दिए तथा अधिकारियों को कराये गए कार्यों का भुगतान करने के लिए निर्देश भी दिए।
विधुत विभाग द्वारा बताया गया की उत्तराखण्ड के प्रमुख शहरों में से एक कोटद्वार को भूमिगत विधुत लाइन योजना में शामिल करते हुए प्रथम दौर में नगर क्षेत्र में विधुत लाइनों को भूमिगत किया जाएगा और आवश्यक पोल लगवाने की कारवाई शीघ्र प्रारम्भ की जाएगी। अधिशासी अभियन्ता जल निगम सरिता गुप्ता ने बताया की जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 600 करोड़ रूपये की शिविर लाइन योजना व 250 करोड़ रूपये की पेयजल योजना प्रस्तावित है इस पर जल्द स्वीकृती मिलने की आशा है। 
वहीं विधान सभा क्षेत्र कोटद्वार में विभिन्न विद्यालयों की छत मरम्मत, बाउंडरी वाॅल, मिनि स्टेडियम मोटाढांग, गोधाम, मुक्तिधाम व विभिन्न धार्मिक स्थलों के सौन्दर्यकण मरम्मत सी.एस.आर मद से कराने हेतु इनके प्राक्कलन गठित करने हेतु लोकनिर्माण विभाग को निर्देशित किया गया । सभी कार्यों की निगरानी करने ट्रेचिंग ग्राउंड हेतु आवंटित जमीन पर दिवार बंधी शुरू करने के निर्देष सम्बन्धित विभागों के अधिकारीयों को कैबिनेट मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत ने दिए। बैठक में इस मौके पर एसडीएम मुक्ता मिश्रा, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला, जल निगम की अधिशासी अभियंता सरिता गुप्ता, लोनिवि के एई सुदेश बिंजोला, सुधीर नैथानी, जेई अजीत गुसाईं, उर्जा निगम के अधिशासी अभियंता रघुराज सिंह, एसडीओ कमल सिंह, लैंसडौन वन प्रभाग के डीएफओ दीपक सिंह, जनसम्पर्क अधिकारी चन्द्रप्रकाश नैथानी, मीडिया प्रभारी धर्मवीर गुसांई,  ओएसडी कुलदीप रावत आदि मौजूद रहे।

Related post