पत्रकार मनोज ने पेड़ लगाकर मनाया अपना जन्मदिवस, दिया प्रकृति प्रेम का संदेश

 पत्रकार मनोज ने पेड़ लगाकर मनाया अपना जन्मदिवस, दिया प्रकृति प्रेम का संदेश
18 जुलाई, 2021
                                                         
कोटद्वार : उत्तराखंडी पारंपरिक पर्व हरेला को देखते हुए कोटद्वार के पत्रकार मनोज नौडियाल ने अपने जन्मदिवस के मौके पर सनेह चौकी परिसर में एक पौधा रोपित करते हुए प्रकृति प्रेम का संदेश दिया। 
इस दौरान पत्रकार मनोज नौडियाल ने बताया कि हरेला उत्तराखंडी पारंपरिक पर्व के रूप में मनाया जाता है और हरेला पर्व पर्यावरण संरक्षण का भी त्यौहार है। हरियाली के प्रतीक हरेला को मनाने से समाज कल्याण की भावना विकसित होती है। उन्होंने कहा आज की युवापीढ़ी जिस तरह से अपने पुराने त्योहारों को भूलती जा रही है ऐसे में हरेला पर्व की प्रसिद्धि आज युवा पीढ़ी को जोड़ने का काम कर रही है। इस त्योहार के मौके पर सभी को पौधरोपण करना चाहिए क्योंकि हरेला का अर्थ हरियाली से है। ऐसा करने पर सुख समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है साथ ही पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन को भी बढ़ावा मिलता है। उनके द्वारा भी अपना जन्मदिवस हरेला पर्व को समर्पित करते हुए पौधरोपण कर मनाया गया। 
इस मौके पर उनके साथ सनेह चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक अजय भट्ट, कांस्टेबल कैलाश, साबिद अली, रमेश, रिखणीखाल ब्लाक प्रमुख मनोहर देवरानी, सुधीर बहुगुणा, हरीश नेगी , पत्रकार कमल नेगी, पुष्कर पंवार, शैलेंद्र सिंह, सुरेश भट्ट आदि लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: