महाकुम्भ में आने के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य

 महाकुम्भ में आने के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य
25 मार्च, 2021
                                                         

देहरादून : देशभर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कमान संभालने के साथ ही सबसे पहले यह आदेश दिए थे कि महाकुम्भ में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन आज हुई बैठक के बाद यह तय किया गया है कि हरिद्वार महाकुम्भ के लिए में आने के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य है। हालांकि इसका अधिकारिक आदेश फिलहाल जारी नहीं हुआ है।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिए है कि जो भी हरिद्वार महाकुम्भ में स्नान के लिए आएगा वह अपनी 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएगा। 1 अप्रैल से हरिद्वार महाकुम्भ का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। ऐसे में हरिद्वार महाकुम्भ में स्नान के लिए देश-विदेश से लोग पहुंचते हैं लेकिन कोविड-19 मारी के चलते इस बार हरिद्वार महाकुम्भ 4 महीने की जगह 1 महीने का ही निश्चित किया गया है, ताकि कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके।

हरिद्वार में होने वाले महाकुम्भ को लेकर भारत सरकार ने चिंता जाहिर की है। हालांकि इससे पहले भी केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की तरफ से हरिद्वार महाकुम्भ के लिए गाइडलाइन जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था कि जो भी हरिद्वार महाकुम्भ में स्नान करने के लिए श्रद्धालु आएगा वह 72 घंटे पहले की कोविड- नेगेटिव रिपोर्ट जरूर लेकर आएगा। सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि किसी तरह की कोई रोकटोक नहीं होगी, लेकिन गाइडलाइन का पालन करना होगा।

Related post

%d bloggers like this: