डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की जिला टास्क फोर्स समिति की हुई बैठक, दिए निर्देश

 डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की जिला टास्क फोर्स समिति की हुई बैठक, दिए निर्देश
21 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : विकास भवन सभागार पौड़ी में आज जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। जनपद में कोविड 19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु की गई एवं किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पीपीटी अवलोकन के दौरान लाभान्वित व्यक्तियों की स्पष्ट डेटा न दर्शाने पर नाराजगी जाहिर की गई, तथा लाभार्थियों की सही सूचना स्पष्ट विवरण के साथ अंकित करेगे। टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए गए, वहीं दिव्यांगजनो के टीकाकरण हेतु जिला समाज कल्याण अधिकारी को 2 दिन के भीतर कार्ययोजना तैयार कर सीएमओ पौड़ी को प्रेषित करने के निर्देश दिए। जबकि सीएमओ को निर्देशित किया कि जिले की भांति विकासखंड स्तर पर भी माह में दो बार बैठक करना सुनिश्चित करेंगे तथा बैठक की कार्यवृत उपलब्ध करेंगे। दिव्यांग जनो की एक सप्ताह के भीतर टीकाकरण कराने के दिए निर्देश।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने सीएमओ को निर्देशित किया टीकाकरण कार्यक्रम को गम्भीर के साथ कार्य कराना सुनिश्चित करें। कहा कि जो लाभार्थी कोविड 19 टीके से वंचित रह गए हैं उनकी सूची तैयार कर टीका लगवाना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि समस्त विकासखंड स्तर पर अधिकारी नामित कर कोविड टीके लगवाने से रह गए व्यक्तियों की सूची तैयार कर वेक्सिनेशन करें। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त कार्यालयों के कार्मिक जिन्होंने टीके लगा चुके या टीके लगवाने से छूटे है इन अधिकारी व कर्मचारियों की लिस्ट भी तैयार करें। जिससे कोविड टीके की सही जानकारी उपलब्ध हो सके।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में दिव्यांग जनों की लिस्ट, दिव्यांग संस्थाएं, बृद्धाश्रम, महिला सुरक्षा गृह, बाल सुरक्षा गृह की लिस्ट तैयार कर सीएमओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिससे उन लोगों को एक सप्ताह के भीतर टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया। साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जेल परिसर में ड्यूटी दे रहे बन्दी रक्षक तथा कैदियों की लिस्ट भी उपलब्ध कर तथा टीका से बंचित लोगों को भी इसी हफ्ते टिका लगवाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने डीएफओ को कहा कि समस्त डिवीजन में तैनात कर्मियों की सूची बनाकर, सीएमओ को उपलब्ध करे तथा समन्यवय बनाए हुए टीकाकरण स्थल का चयनकर सभी कार्मिकों को टीका लगवाए। कहा कि एक दिन में कम से कम 100 व्यक्तियों से ऊपर टीका लगवाएं। इसके अलावा जिलाधिकारी जोगदण्डे ने पुलिस, होमगार्ड तथा पीआरडी जवानों की लिस्ट उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि अभी तक लगाए गए कैम्प तथा कोविड टीकाकरण के लिए लगने वाले केम्पों की समुचित जानकारी समय पर उपलब्ध कराएं। जिससे सही संख्या के साथ रिपोर्ट उपलब्ध हो सके। साथ ही उन्होंने आईसीई एक्टिविटी, टीकाकरण मोबाईल कैम्प, मीडिया प्रतिनिधियों की टीकाकरण आदि की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, डीएफओ मुकेश सिंह, अपर जिलाधिकारी डॉ. एस. के. बरनवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज शर्मा, सीओ प्रेम लाल टम्टा, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता अरोड़ा, महिला सुधार गृह, अधीक्षिका कोटद्वार मीना नेगी, प्रीति गौड़ सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: