इंडोर बैडमिंटन हाॅल का निर्माण कार्य तेजी से हुआ शुरू, बैडमिंटन खिलाड़ियों को जल्द ही मिलेगी एक बडी सौगात

 इंडोर बैडमिंटन हाॅल का निर्माण कार्य तेजी से हुआ शुरू, बैडमिंटन खिलाड़ियों को जल्द ही मिलेगी एक बडी सौगात
8 जून, 2021
                                                         

चमोली : जिला मुख्यालय गोपेश्वर में बैडमिंटन खिलाड़ियों को जल्द ही एक बडी सौगात मिलेगी। गोपेश्वर में पीजी काॅलेज के निकट अपर नेग्वाड के पास 47.87 लाख की लागत से बनने वाले इंडोर बैडमिंटन हाॅल का निर्माण कार्य तेजी से शुरू हो गया है और दशकों से खेल प्रेमियों की मुरीद जल्द पूरी होने जा रही है।

जिले के कई खिलाडियों ने राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। मगर यहां पर खिलाडियों को बैडमिंटन जैसे खेलों में प्रशिक्षण की अच्छी सुविधा नही मिल पाती थी। इसको देखते हुए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने पिछले जिला योजना में इंडोर बैडमिंटन हाॅल बनाने की कवायत शुरू की गई। जिला योजना में इसके लिए 47.87 लाख बजट का प्राविधान रखते हुए जिलाधिकारी ने खेल विभाग को इसकी जिम्मेदारी सौंपी। बैडमिंटन हाॅल के लिए पीजी काॅलेज के निकट राजस्व भूमि को चिन्हित करते हुए खेल विभाग को भूमि हंस्तातरण हेतु शासन स्तर से पत्रालेख करते हुए इसकी स्वीकृति ली गई। राजस्व भूमि की लगभग 6 नाली भूमि खेल विभाग को हंस्तातरित होने के बाद खेल विभाग ने निर्माणदायी संस्था आरडब्लूडी को बैडमिंटन कोर्ट बनाने का जिम्मा दिया गया।

निर्माणदायी संस्था द्वारा यहां पर निर्माण कार्य शुरू किया जा चुका है। यहां पर रिटर्निग वाॅल बन गई है और वन निगम द्वारा पेड कटान के बाद अब बैडमिंटन हाॅल निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। लगभग अगले तीन महीने के भीतर यहां पर इंडोर बैडमिंटन कोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा। गोपेश्वर में इंडोर बैडमिंटन सुविधा को लेकर खेल प्रेमियों में भी खासा उत्साह है। खेल अधिकारी गिरीश कुमार ने बताया इस बैटमिंटन कोर्ट का संचालन खेल विभाग के माध्यम से किया जाएगा और यहां पर खिलाडियों को बैडमिंटन का प्रशिक्षण देने के लिए अच्छे प्रशिक्षकों की व्यवस्था भी की जाएगी।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: