अगर आप भी जा रहे हैं केदारनाथ धाम, तो यह ख़बर है आपके लिए जरूरी !

 अगर आप भी जा रहे हैं केदारनाथ धाम, तो यह ख़बर है आपके लिए जरूरी !
Posted on अक्टूबर 21, 2021 12:56 pm
                                                   

Char Dham Yatra: बदरीनाथ धाम के लिए करीब पांच दिन का इंतजार करना होगा। बदरीनाथ धाम के लिए 4830, गंगोत्री के लिए 2375 और यमुनोत्री के लिए 2276 ई-पास.

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के ही दिन केदारनाथ धाम यात्रा के लिए देवस्थानम बोर्ड ने 10010 ई-पास जारी किए हैं। केदारधाम में रोजाना केवल 800 लोगों को ही जाने की अनुमति हाई कोर्ट ने दी है। चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है। अब केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Temple Closing Date) के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले श्रद्धालुओं को आने वाले 12 दिन तक इंतजार करना होगा।

पहले दिन बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में 700 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। लेकिन सबसे ज्यादा आकर्षण केदारनाथ को लेकर दिखाई दिया। शनिवार शाम तक देवस्थानम बोर्ड ने 19,491 ई-पास जारी किए हैं। बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन ने बताया कि 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन खोला गया है।

केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों का क्रमिक अनशन जारी है। उन्होंने धाम में आने वाले भाजपाइयों के बहिष्कार का निर्णय लेते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

 

Related post