तुलाज़ में स्टूडेंट स्टार्ट-अप एंट्रेप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम की मेजबानी

 तुलाज़ में स्टूडेंट स्टार्ट-अप एंट्रेप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम की मेजबानी
24 मार्च, 2021
                                                         

देहरादून : तुलाज़ इंस्टिट्यूट और तुलाज़ टेक्नोलॉजी एंड बिज़नेस इनक्यूबेटर ने आज कॉलेज परिसर में तीन दिवसीय स्टूडेंट स्टार्ट-अप एंट्रेप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत करी। यह कार्यक्रम स्टार्ट-अप उत्तराखंड और टीइक्यूआईपी III, उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

कार्यशाला की शुरुआत डॉ. संदीप विजय के उद्घाटन भाषण से हुई। इसके बाद समन्वयक, अनुसंधान एवं विकास, तुलाज़ इंस्टिट्यूट डॉ शुभम नेगी द्वारा एक बातचीत सत्र का आयोजन हुआ। कार्यशाला के पहले दिन, छात्रों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करते हुए कई उद्यमी विषयों, जैसे की स्किल्स ऑफ़ प्रॉब्लम आइडेंटिफिकेशन, प्रॉब्लम-सॉल्विंग, बिज़नेस-मैनेजमेंट, टीमवर्क, लीडरशिप, कम्युनिकेशन एंड लिसनिंग, कस्टमर सर्विस, और फाइनेंसियल स्किल्स, की जानकारी दी गयी।

कार्यशाला में कॉलेज के सभी विभागों के छात्रों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और उद्यमिता की विभिन्न बारीकियों के बारे में जानकारी प्राप्त करी। कार्यशाला के दौरान, स्किलऐट के कंडक्टर और संस्थापक, रितु श्रीवास्तव और कुंवर सिंह परमार को डीन एकेडमिक्स डॉ निशांत सक्सेना और रजिस्ट्रार डॉ पवन कुमार चौबे द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यशाला के अगले दो दिनों किसी भी व्यावसायिक विचार के बारे में महत्वपूर्ण और विश्लेषणात्मक समझ पैदा करने के बारे में इंटरैक्टिव सेशंस का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर कॉलेज के एचओडी, एप्लाइड साइंस, पीयूष धूलिया और एचओडी, एमसीए, डॉ संजीव के साथ अन्य संकाय सदस्य उपस्थित रहे।

Related post

%d bloggers like this: