उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने रेलवे परियोजना ऋषिकेश- कर्णप्रयाग के निर्माण कार्यों को लेकर ली बैठक

 उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने रेलवे परियोजना ऋषिकेश- कर्णप्रयाग के निर्माण कार्यों को लेकर ली बैठक
10 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने महिला पुलिस थाना सभागार श्रीनगर में आज जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे एवं संबंधित अधिकारियों के साथ रेलवे परियोजना ऋषिकेश- कर्णप्रयाग के निर्माण कार्यों को लेकर बैठक ली। उन्होंने संबंधित अधिकारी को रेलवे पुल व श्रीकोट स्टेडियम के निर्माण कार्यों में पारदर्शिता के साथ तेजी लाते हुए अक्टूबर माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माणाधीन पुल के समीप डंपिंग कूड़े को निस्तारित कर ग्रीन जॉन बनाने के निर्देश भी दिए।

आयोजित बैठक में सम्बन्धित रेलवे अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि स्टेडियम निर्माण कार्यों में 11 विधुत पोल शिफ्ट करने तथा स्टेडियम की कुल लम्बाई 180 के अंतर्गत 30 मीटर होमगार्ड विभाग की भूमि स्थानांतरण करने की समस्या आ रही है। इस पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग को विधुत पोलो को अन्यत्र शिफ्ट करने हेतु स्टेडियम का सर्वे कर प्राक्कलन बनाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि होमगार्ड की भूमि स्थानांतरण का निस्तारण कर दिया गया है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने स्टेडियम में पूर्व निर्मित शिल्पकार कल्याण समिति का अम्बेडकर सामुदायिक भवन का सौंदर्यीकरण करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन पर रेल लाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने उपजिलाधिकारी श्रीनगर को 52 बेड अस्पताल श्रीनगर के समीप पार्किंग बनाये जाने हेतु एक सप्ताह के भीतर संयुक्त बैठक करने के निर्देश दिये। साथ ही व्यापार संघ के अध्यक्ष एवं पार्षदों के साथ भी बैठक करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने खिर्सू के अंतर्गत 25 ग्राम पंचायतों में पुस्तकालय भवन बनाने की बात कही। उन्होंने पार्क, स्मारक गेट, पुस्तकालय, जिम आदि सामाजिक कार्यों को करने की भी बात भी कही।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने कहा कि रेलवे निर्माण कार्य के तहत स्थानीय लोगों की भूमि का मुआवजा आपसी सहमति के साथ देना सुनिश्चित करें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से कोविड-19 टीकाकरण की जानकारी भी ली। सम्बन्धित अधिकारी द्वारा बताया गया कि श्रीनगर में अब तक 18 से 45 आयुवर्ग के 4400 लोगों का वैक्सीनेशन तथा 45 से ऊपर आय वर्ग के 21000 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। साथ ही उन्होंने नगरपालिका क्षेत्र में दवा छिड़काव, कूडा निस्तारण, मास्क वितरण की जानकारी भी ली। इस अवसर प्रदेश सहकारिता संघ अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, पूर्व राज्यमंत्री दर्जाधारी अतर सिंह असवाल, उपजिलाधिकारी श्रीनगर रविन्द्र बिष्ट, सीओ श्याम दत्त नौटियाल, तहसीलदार सुनील राज, मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट, विनीत पोस्ती, सुधीर जोशी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: