उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने स्व. प्रो. डॉ. मनोज सुंद्रियाल को की श्रद्धांजलि अर्पित

 उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने स्व. प्रो. डॉ. मनोज सुंद्रियाल को की श्रद्धांजलि अर्पित
23 जुलाई, 2021
                                                         
नरेन्द्रनगर । राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर में पत्रकारिता एवं जन संचार विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात डॉ. मनोज सुंद्रियाल की तोताघाटी में पहाड़ से बोल्डर कार पर गिरने के कारण हुई मृत्यु से परिजनों सहित महाविद्यालय परिवार व क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है। 43 वर्षीय प्रोफेसर डॉ. मनोज सुन्द्रियाल के निधन पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने हेतु शुक्रवार को महाविद्यालय नरेन्द्रनगर में शोक सभा का आयोजन किया गया। कम्प्यूटर लैब कक्ष में आयोजित शोक सभा में शिरकत करने पहुंचे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दिवंगत प्रो. डॉ. मनोज सुंद्रियाल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शिक्षक वर्ग सहित छात्र-छात्राओं के चेहरों पर छायी गमगीन उदासी और अपने प्रेरणा के स्रोत गुरू को खोने की पीडा़ से आहत विद्यार्थियों की मनोदशा को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता।
उल्लेखनीय है कि दिवंगत मनोज सुंद्रियाल कॉलेज की पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे। मेधावी छात्र और आदर्श शिक्षक के प्रतिमानों पर निरंतर खरे उतरते जा रहे डॉक्टर सुंद्रियाल ने अल्प समय में ही उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपनी खास पहचान बना ली थी। राजकीय सेवा में आने से पूर्व उन्होंने डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून तथा हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर परिसर के पत्रकारिता एवं जनसंचार केंद्र में बतौर प्राध्यापक के रूप में कुछ वर्षों तक कार्य किया था। पत्रकारिता की निष्णात उपाधि ग्रहण करने के उपरांत डॉ. मनोज ने अमर उजाला देहरादून में सक्रिय पत्रकार के रूप में कार्य किया। मूल रूप से जनपद पौड़ी के डावर चौबट्टाखाल निवासी सुन्द्रियाल अपने परिजनों के साथ वर्तमान समय में अजबपुर कला-ओम विहार में रह रहे थे। मृतक सुंद्रियाल अपने पीछे एक पुत्र और एक पुत्री तथा पत्नी सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। संपूर्ण कॉलेज परिवार ने इस दुखद घड़ी में उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस दौरान प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने महाविद्यालय में रूसा परियोजना के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्यों को आगामी 10 अगस्त तक पूरा करने के निर्देश परियोजना प्रबंधक को दिए। महाविद्यालय की प्राचार्य सहित समस्त प्राध्यापकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने महाविद्यालय की समस्याओं से उच्च शिक्षा मंत्री को अवगत कराया। जिस पर मंत्री ने समस्याओं के निराकरण की दिशा में कार्य करने का आश्वासन दिया।
 

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: