स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने किया जिला चिकित्सालय पौड़ी का औचक निरीक्षण, लिया स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा

 स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने किया जिला चिकित्सालय पौड़ी का औचक निरीक्षण, लिया स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा
20 जुलाई, 2021
                                                         
पौड़ी : प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज जिला चिकित्सालय, पौड़ी का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आईसीयू वार्ड, हड्डी रोग ओपीडी, आपातकालीन कक्ष, महिला सर्जिकल वार्ड, जनरल वार्ड, पुरूष सर्जिकल वार्ड, सीटी स्कैन रूम आदि कक्षों का निरीक्षण कर अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना तथा उनसे अस्पताल में लगाये गये बेड, चादर और साफ-सफाई की भी जानकारी ली। साथ ही चिकित्सालय में उपलब्ध स्वास्थ्य उपकरण, जन औषधि केन्द्र और स्टाफ आदि की भी जानकारी ली।

This slideshow requires JavaScript.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी से स्वास्थ्य उपकरण और स्टाफ की जानकारी ली। इस पर अवगत कराया गया कि कुछ दिन पहले सीटी स्कैन मशीन में खराबी आ गई थी, जिसे तत्काल ठीक करवाया लिया गया था। उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मरीजों और जनता को किसी भी प्रकार अगर समस्या होती है, तो उसका समाधान करना सरकार का काम है। उन्होंने कहा कि 15 दिन के अन्दर अस्पताल में नई सीटी मशीन लाने हेतु संबंधित को निर्देशित कर दिया गया है। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जनपद पौड़ी से कोई भी मरीज रेफर नही होना चाहिए। कहा कि अस्पताल में और क्या-क्या स्वास्थ्य सुविधा दी जा सकती है, वह पूरी की जायेंगी।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्रदेश में दो नये यूपीएससी सेंटर खुलने की बात पर उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री, भारत सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रदेश के युवा अब पहाड़ में भी यूपीएससी की परीक्षा दे सकेंगे, जिसके लिए श्रीनगर और अल्मोड़ा में यूपीएससी के परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। कहा कि इन स्थानों में यूपीएससी सेंटर खुलने से प्रदेश की जनता को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। भू-कानून पर उन्होंने कहा कि जो भी अच्छे से अच्छा होगा सरकार करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, नगर पालिका अध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, सीएमएस डॉ. आर.एस. राणा, डॉ. गौरव पाण्डेय सहित ओ.पी. जुगरान, विक्रांत रावत आदि मौजूद थे।

Related post

%d bloggers like this: