हरिद्वार : प्रभारी डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने सभी ब्लाॅको में वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाने के लिये दो – दो नोडल अधिकारी किये नियुक्त

 हरिद्वार : प्रभारी डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने सभी ब्लाॅको में वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाने के लिये दो – दो नोडल अधिकारी किये नियुक्त
Posted on अक्टूबर 13, 2021 8:20 pm
                                                   
हरिद्वार। प्रभारी जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार ने आज यहां बताया कि कोविड-19 संक्रमण की संभावित तीसरी लहर की पूर्व तैयारी के दृष्टिगत कोराना वायरस संक्रमण की स्थिति पर निरन्तर निगरानी रखी जा रही है तथा कोविड-19 संक्रमण से आमजन मानस की सुरक्षा हेतु समय-समय पर विशेष अभियान चलाये जाते रहे हैं। उसी कड़ी में 14 अक्टूबर 2021 को वैक्सीनेशन की द्वितीय डोज के शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने हेतु वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाने के लिये जनपद के सभी ब्लाॅकों के लिये नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी, प्रभारी अधिकारी आदि की टीमों का गठन किया गया है।
प्रभारी डीएम डाॅ. सौरभ गहरवार ने बताया कि रूड़की ब्लाॅक में वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाने के लिये दो नोडल अधिकारियों-  जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी एवं महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र पल्लवी गुप्ता को जिम्मेदारी सौंपी गयी है, जिन्हें प्रभारी अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी तथा टीम के अन्य सदस्य सहयोग प्रदान करेंगे। नारसन ब्लाॅक की जिम्मेदारी नोडल अधिकारी विजय देवराडी एवं उनकी टीम को दी गयी है, खानपुर ब्लाॅक की जिम्मेदारी नोडल अधिकारी राजीव कुमार, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी तथा उनकी टीम को दी गयी है, भगवानपुर ब्लाॅक की जिम्मेदारी नोडल अधिकारी आरसी तिवारी, परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण की टीम को, लक्सर ब्लाॅक की जिम्मेदारी नरेन्द्र यादव, मुख्य उद्यान अधिकारी तथा उनकी टीम को तथा बहादराबाद ब्लाॅक में वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाने के लिये भी दो नोडल अधिकारियों मान सिंह सहायक निबन्धक सहकारी समितियां तथा पीएस चौहान जिला विकास अधिकारी तथा उनकी टीम को जिम्मेदारी दी गयी है।
प्रभारी डीएम डाॅ. सौरभ गहरवार ने नोडल अधिकारियों को ये भी निर्देश दिये हैं कि वे सहायक नोडल अधिकारियों/प्रभारियों तथा टीम के सदस्यों के सहयोग से अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यरत पूरी टीम पर निगरानी रखने के साथ ही सभी से समन्वय स्थापित करते हुये कोविड-19 टीकाकरण की द्वितीय डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करेंगे। प्रभारी डीएम डाॅ. सौरभ गहरवार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि वे आवश्यकतानुसार वैक्सीनेशन टीम/ सामग्री उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सम्पर्क, समन्वय स्थापित करते हुये माॅनिटरिंग करेंगे। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि वैक्सीनेशन के विशेष अभियान में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Related post