हरेला पर्व : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विद्या मंदिर श्रीनगर में किया अमरूद के पौधे का रोपण

 हरेला पर्व : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विद्या मंदिर श्रीनगर में किया अमरूद के पौधे का रोपण
17 जुलाई, 2021
                                                         
पौड़ी :  स्वास्थ्य मंत्री, उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबन्ध मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज हरेला पर्व के पावन अवसर पर विद्या मंदिर श्रीनगर में अमरूद के पौध का रोपण किया। उन्होंने कहा कि सब मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए एक-एक वृक्ष लगाये और प्रकृति को हरा भरा रखने में अपना योगदान दे। कहा कि पौध लगाने से पर्यावरण के साथ ही स्वास्थ्य को भी लाभ मिलेगा। तत्पश्चात उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत खिर्सू विकासखण्ड पहुंचे जहां उन्होंने रुद्राक्ष का पौध रोपा। कहा कि पौध रोपण के बाद उसकी सुरक्षा करना भी अहम योगदान है।

This slideshow requires JavaScript.

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने विद्या मन्दिर श्रीनगर में पौध कर स्थानीय लोगों के साथ बैठक की। तत्पश्चात उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत खिर्सू मंडल मुख्यालय पहुंचे जहां लोगों ने उनका आगमन, स्वास्थ्य मंत्री तथा केबिनेट प्रभार मिलने पर ढोल-दमाऊ से जोरदार स्वागत किया। साथ ही स्थानीय लोगों ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत का फूल मालाओं से स्वागत भी स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने श्री अष्टावक्र महादेव का पौराणिक एवं सिद्ध मन्दिर में पूजा अर्चना भी की।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने कहा कि “मातृ शक्ति से प्रेरणा, बुजुर्गों का आशीर्वाद, युवाओं का साथ यही है मेरी ताक़त“ है। कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लोगों को जोड़कर स्वरोजगार की ओर प्रेरित करेंगे। जिससे लोग स्वरोजगार कर अपनी आर्थिकी मजबूत बना सकेंगे। इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री जी से क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं अवगत कराई, जिसपर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने ग्रामीणों को जल्द समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वशन दिया। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं हेतु लोगों को लाभाविन्त किया जाएगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, राज्य सहकारिता संघ अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, रमेश मंद्रवाल, अनुग्रह मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: