राज्य स्थापना दिवस पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में किए जाएगें भव्य कार्यक्रम आयोजित

 राज्य स्थापना दिवस पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में किए जाएगें भव्य कार्यक्रम आयोजित
Posted on दिसंबर 6, 2021 7:00 pm
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉

चमोली : उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पूरे राज्य में महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराडीसैंण) में 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने राज्य स्थापना दिवस को गांव से लेकर राजधानी तक महोत्सव के रूप में मनाने के निर्देश दिए।

This slideshow requires JavaScript.

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने वीसी में मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराडीसैंण) में 9 नवंबर को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस, आईटीबीपी, होमगार्ड टोलियों की भव्य परेड के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री के कर कमलों से विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण के साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ वितरण कराया जाएगा। राज्य आंदोलन में शहीदों के परिजनों एवं राज्य आंदोलनकारियों के साथ ही दैवीय आपदा, कोविड वैक्सीनेशन इत्यादि क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। विभागों द्वारा हस्तशिल्प, हथकरघा, स्थानीय उत्पाद एवं विभिन्न योजनाओं का लाभ वितरण हेतु स्टॉल लगाए जाएगें। शिक्षा एवं सूचना विभाग के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए जाएंगे।

वीसी में पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, संयुक्त मजिस्ट्रेट डा. दीपक, संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, एडीएम हेमंत वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भण्डारी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। विदित हो कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर भराडीसैंण में पहले 10 नवंबर को कार्यक्रम रखा गया था। जो अब 9 नवंबर को निर्धारित किए गए है।

 

Related post