मीडिया के क्षेत्र में जी हिंदुस्तान न्यूज पोर्टल का हुआ लोकार्पण

 मीडिया के क्षेत्र में जी हिंदुस्तान न्यूज पोर्टल का हुआ लोकार्पण
26 जुलाई, 2021
                                                         

राष्ट्र और समाज के विकास में सकारात्मक सहयोग करें पत्रकारः स्वामी रूपेंद्र प्रकाश 

हरिद्वार । श्री अवधूत मंडल आश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने कहा कि पत्रकार जगत की जिम्मेदारी मौजूदा समय में और भी ज्यादा बढ़ गई है। इस समय देश तथा समाज के समक्ष तमाम चुनौतियां हैं सकारात्मक पत्रकारिता करके ही इन चुनौतियों का सामना किया जा सकता है और देश के समग्र विकास में योगदान किया जा सकता है। स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने रविवार को तुलसी चैक के पास स्थित नए न्यूज पोर्टल जी हिंदुस्तान के लोकार्पण एवं कार्यालय के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही ।
उन्होंने उम्मीद जताई कि नया पोर्टल पत्रकारिता की गरिमा को और ज्यादा ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करेगा। श्री निरंजनी अखाड़े के सचिव और मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के परमाध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने भी शुभकामनाएं और आशीर्वाद प्रदान करते हुए पत्रकारों द्वारा देश के विकास में योगदान पर चर्चा की। मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक जुगुल किशोर तिवारी ने कहा कि पत्रकारिता के समक्ष चुनौतियां बहुत हैं लेकिन नया करने की संभावनाएं भी बहुत हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि नया न्यूज पोर्टल सकारात्मक और ऊर्जावान पत्रकारिता को बढ़ावा देगा। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के सचिव ललित नारायण मिश्रा ने पत्रकारों से सिर्फ आईना ही नहीं बल्कि टॉर्च बंद कर मार्गदर्शन करने का आह्वान किया। उन्होंने प्राधिकरण की ओर से शहर भर में चलाए जा रहे हरियाली अभियान खास तौर पर ऑक्सीजन लेन के विकास में योगदान देने की अपील की। अपर जिला अधिकारी के. के. मिश्रा ने कहा कि सकारात्मक सोच सकारात्मक सहयोग को बढ़ावा देती है। पत्रकारिता को आज ऐसे ही प्रयोगों की जरूरत है। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री विमल कुमार ने कहा कि कभी पत्रकारिता मिशन होती थी लेकिन इस समय पूरी तरह व्यवसाय हो गई है जिससे पत्रकारिता और पत्रकार दोनों के सम्मान में गिरावट आई है। इस पर आत्ममंथन करते हुए इस सम्मान को दोबारा लौटाने की जरूरत है। उन्होंने नए मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए संचालकों को साधुवाद दिया और तरक्की के लिए शुभकामनाएं दी। 
मीडिया हाउस के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज गौतम और मुख्य संपादक बालकृष्ण शास्त्री ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए नए प्रतिष्ठान को शुरू करने के उद्देश्य और भावी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर शहर में पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए योगी रजनीश को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में योगदान के लिए एनयूजेआई के प्रदेश अध्यक्ष बृजेंद्र हर्ष, प्रेस क्लब हरिद्वार के अध्यक्ष राजेंद्र नाथ गोस्वामी, महामंत्री राजकुमार, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष संजय आर्य, एनयूजेआई के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र चैधरी, महामंत्री सुनील पाल, राहुल वर्मा और प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेश शर्मा को सम्मानित किया गया।
मंचासीन अतिथियों का भी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया कार्यक्रम में डाॅ. विकास दीक्षित, डाॅ. वी.डी. शर्मा, अधीर कौशिक, डाॅ. जितेन्द्र सिंह, डाॅ. अरविन्द नारायण मिश्र, सूर्य प्रकाश शर्मा, अश्विनी शर्मा, रविन्द्र शर्मा, दीपक नौटियाल, रामचन्द्र कन्नौजिया, अमित गुप्ता, त्रिलोक चन्द्र भट्ट, रामनरेश यादव, मयूर सैनी, पुलकित शुक्ला, श्रवण कुमार झा, अमित शर्मा, जितेन्द्र चैरसिया, अनूप कुमार, सुमित यशकल्याण, तुषार गुप्ता,  लक्ष्मी त्रिपाठी, अवनीश मिश्रा, राजेश मिश्रा, ललित मिश्रा, प्रदीप शर्मा, युगल किशोर पाठक, मनोज शुक्ला, बी. के. त्रिपाठी, रवि मिश्रा, राज तिवारी, विपिन शर्मा, विकास प्रधान, अवनीश मिश्रा, रवि दुबे, सुजीत शुक्ला, विकास शर्मा, रविन्द्र उनियाल, अमित भट्ट सहित पत्रकार एवं सामाजिक संगठनोे के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: