वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने की केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, कई विशेष मुद्दों पर हुई चर्चा

 वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने की केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, कई विशेष मुद्दों पर हुई चर्चा
Posted on अक्टूबर 23, 2021 6:46 pm
                                                   
नई दिल्ली : उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने आज  गृह मंत्री भारत सरकार अमित शाह से मुलाकात की। गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा के दौरान वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने उत्तराखण्ड में आपदा मद में अधिकाधिक धनराशि उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया। उत्तराखण्ड की भौगोलिक परिस्थितियों के मध्यनजर राज्य में बादल फटने, भू-स्खलन इत्यादि की घटनायें आये दिन हो रही है, जिससे जन-धन की भारी हानि हो रही है जिसकी प्रतिपूर्ति के लिए भारत सरकार से आपदा मद में अधिक धनराशि उपलब्ध कराया जाना आवश्यक है। आपदा राहत कार्यों के लिए तत्काल धनराशि की आवश्यकता होती है।  
वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने गृह मंत्री अमित शाह से वार्ता के दौरान कोटद्वार केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना किये जाने हेतु भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि कोटद्वार में केन्द्रीय विद्यालय खुलवाने हेतु जिलाधिकारी पौडी द्वारा भूमि एवं अन्य सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करा दी गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने डॉ. हरक सिंह रावत को आश्वासन दिया कि वह कोटद्वार में केन्द्रीय विद्यालय खुलवाने हेतु शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से अनुरोध करेगें।
वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा के दौरान कोटद्वार में मेडिकल काॅलेज की स्थापना किये जाने हेतु भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि कोटद्वार में मेडिकल काॅलेज के लिए भूमि बहुत पहले ही चयनित कर ली गयी थी किन्तु प्रदेश में आर्थिक संसाधनों की कमी के कारण मेडिकल काॅलेज की स्थापना नहीं हो पा रही है उन्होंने मेडिकल के निर्माण हेतु आवश्यक धनराशि भारत सरकार से उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया है।

Related post