मुआवजा वितरण के लंबित प्रकरणों एवं शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण करना करें सुनिश्चित – जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया

 मुआवजा वितरण के लंबित प्रकरणों एवं शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण करना करें सुनिश्चित – जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया
22 मार्च, 2021
                                                         

चमोली : जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने एनएचआईडीसीएल एवं राजस्व अधिकारियों की बैठक लेते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के तहत लंबित मुआवजा वितरण एवं विभिन्न स्तरों से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुआवजा वितरण के लंबित प्रकरणों एवं शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

तहसीलों में मुआवजा वितरण के कतिपय लंबित मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि काश्तकारों से संपर्क स्थापित करते हुए शिवितर लगाकर लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण करें। कहा कि ऐसे मामले जिसमें जमीन किसी और व्यक्ति के नाम है तथा भवन किसी अन्य व्यक्ति का हो उन मामलों में आपसी सहमति बनाकर मुआवजा वितरण किया जाए। दोनों पक्षों की सहमति न मिलने पर शासन से मार्गदर्शन लेकर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इस दौरान बताया गया कि कतिपय काश्तकार निजि निवास स्थानों पर उपलब्ध न होने के कारण कुछ मुआवजा प्रकरण लंबित चल रहे है।

जिलाधिकारी ने एनएचआईडीसीएल को राष्ट्रीय राजमार्ग अवशेष कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में विभिन्न स्तरों से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने एनएचआईडीसीएल को शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण सुनिश्चित करने को कहा। सड़क निर्माण में जिन लोगों की भूमि अधिग्रहित की गई है और अभी तक उनको मुआवजा नही दिया गया है तो ऐसे लोगों को प्राथमिकता पर मुआवजा देना सुनिश्चित करें। राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा दीवार, कलवट, स्कवर, मलवा निस्तारण आदि संबधी विभिन्न स्तरों से प्राप्त शिकायतों पर भी त्वरित कार्यवाही करते हुए शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए गए। बैठक में एडीएम अनिल कुमार चन्याल, एसडीएम कुमकुम जोशी, एसडीएम सुधीर कुमार, एसडीएम वैभव गुप्ता, एनएचआईडीसीएल के जीएम संदीप कार्की, जीई अंकित शर्मा, शशिकांत मणि आदि उपस्थित थे।

Related post

%d bloggers like this: