राईफल चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की मौत, परिजनों ने किया थाने का घेराव

 राईफल चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की मौत, परिजनों ने किया थाने का घेराव
23 जुलाई, 2021
                                                         
कोटद्वार । कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की झिरना रेंज से राइफल चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए एक युवक की मौत हो गई। युवक के परिजन व स्थानीय ग्रामीण कालागढ़ थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने तोड़फोड़ भी की है । मौके पर कोटद्वार से अतिरिक्त पुलिस बल को कालागढ़ भेज दिया गया है ।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्बेट टाइगर रिजर्व की झरना रेंज के अंतर्गत कठियापुल चौकी से एक राइफल चोरी हो गई। इस मामले में रेंज अधिकारी की ओर से कालागढ़ थाने में बीती 18 जुलाई को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस द्वारा बीती रात को जनपद बिजनौर के अंतर्गत रेहड़ थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर (धारा) निवासी सोनू सैनी (26) पुत्र स्व. धीराज सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान सोनू का स्वास्थ्य बिगड़ गया, जिसके बाद पुलिस उससे बिजनौर जनपद के अंतर्गत अफजलगढ़ स्थित स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए ले गई।
स्वजनों की माने तो अफजलगढ़ से चिकित्सक ने सोनू की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बिजनौर के लिए रेफर कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसे बिजनौर ले जाने के बजाय अफजलगढ़ में ही रखा और इस संबंध में परिजनों को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद कुछ ग्रामीणों के साथ परिजन अफजलगढ़ पहुंचे और स्वयं ही सोनू को लेकर बिजनौर चले गए। बिजनौर में मध्य रात्रि सोनू की मृत्यु हो गई। सोनू की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह ही कालागढ़ थाने में डेरा डाल दिया। थाने में सोनू के शव को रखकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सोनू की बुरी तरह पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद कोटद्वार से अतिरिक्त पुलिस बल भेज दिया है । स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं ।
 

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: