डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने ली मुख्यमंत्री घोषणा के क्रियान्वयन/पूर्ति को लेकर समीक्षा बैठक, दिए दिशा निर्देश

 डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने ली मुख्यमंत्री घोषणा के क्रियान्वयन/पूर्ति को लेकर समीक्षा बैठक, दिए दिशा निर्देश
20 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज विकास भवन सभागार में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री घोषणा के क्रियान्वयन/पूर्ति को लेकर समीक्षा बैठक ली। उन्होने विधानसभा वार अपूर्ण घोषणाओं की संबंधित अधिकारी से अद्यतन जानकारी लेते हुए, घोषणाओं पर कार्य प्रगति, कार्यवाही को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कहा कि कार्य प्रगति में किसी भी प्रकार की लापवाही न हो इस बात को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे। उन्होने सभी अधिकारियों को कड़ी निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा मांगी गयी निर्धारित प्रपत्र पर रिपोर्ट देना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि 5 बजे तक अपने अपने विभागों के घोषणाओं की अद्यतन कार्य प्रगति की रिपोर्ट प्रेषित करेगे। जबकि एक प्रति जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी को प्रेषित करें। उन्होने कहा कि जनपद में 203 मुख्यमंत्री घोषणा हुई है, जिनमें से 88 घोषणा भौतिक रूप से पूर्ण हो चुकी है तथा 115 घोषणाओं में कार्य गतिमान है।

बैठक में जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने पौड़ी, श्रीनगर, चैबट्टाखाल, लैंसडोन, यमकेश्वर एव कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में हुई मुख्यमंत्री घोषणाओं का क्रमवार संबंधित अधिकारियों से पूर्ण हो चुके कार्य तथा अवशेष रह गए कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मा. मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही कहा कि वन विभाग से वन भूमि हस्तांतरण अपलोड करने की कार्रवाई भी जल्द पूर्ण करें। जिससे अवशेष रह गए कार्यों पर भी जल्द कार्य प्रारंभ किया जा सकेगा।

इस दौरान उन्होंने वृक्षारोपण हेतु रेखीय विभाग के अधिकारी एसडीएम तथा तहसीलदारों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर वन विभाग की भूमि चयनित कर प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री घोषणाओं के जहां पर डीपीआर निर्माण की प्रगति अपेक्षा के अनुरूप नहीं की गई उन्हे एक सप्ताह के भीतर डीपीआर तैयार कर शासन को प्रस्तुत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो कार्य प्रगति पर है उन पर जल्द कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने जहां पर समरेखण विवाद है वहां वन विभाग से वन भूमि हस्तांतरण अपलोड करने की कार्रवाई पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने आरडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि थलीसैंण नगर पंचायत कार्यालय भवन का प्रस्ताव 15 दिन के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देशित किया कि बिलखेत में पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग सेंटर तथा कर्णावाश्रम को विकसित करने हेतु डीपीआर बनाकर शासन को भेजना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने सिंचाई, लोनिवि, पेयजल निगम, शिक्षा सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को अवशेष रह गए कार्यों को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, डीएफओ मुकेश कुमार, अपर जिलाधिकारी डॉ. एस के बरनवाल, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिह नेगी, अ0अ0 लोनिवि अरूण पाण्डेय, डीईएसटीओ संजय शर्मा, सेवायोजन अधिकारी मुकेश रयाल, डीएचओ डॉ. नरेन्द्र कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अशोक तोमर, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: