डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने पीठासीन अधिकारियों के सामान्य ट्रेनिंग तथा नगर पालिका डमरु हॉल में ईवीएम वीवीपैट की व्यवहारिक प्रशिक्षण का किया निरीक्षण

 डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने पीठासीन अधिकारियों के सामान्य ट्रेनिंग तथा नगर पालिका डमरु हॉल में ईवीएम वीवीपैट की व्यवहारिक प्रशिक्षण का किया निरीक्षण
Posted on जनवरी 14, 2022 6:03 अपराह्न
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉
पौड़ी : विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादनार्थ जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने संस्कृति विभाग के प्रेक्षागृह में पीठासीन अधिकारियों के सामान्य ट्रेनिंग तथा नगर पालिका डमरु हॉल में ईवीएम वीवीपैट की व्यवहारिक प्रशिक्षण का निरीक्षण किया, साथ ही उन्होंने नगर पालिका भवन के छत पर बनाई गई खानपन केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने  कार्मिकों को निर्देशित किया कि आवश्यक रूप से प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे कि उनका कोई संबंधी जनपद में प्रत्याशी नहीं है। निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण में आज कुल 700 पीठासीन अधिकारी/प्रथम मतदान अधिकारी द्वारा सैद्धांतिक एवं ईवीएम का प्रशिक्षण प्राप्त किया गया। कुल 19 पीठासीन अधिकारी/प्रथम मतदान अधिकारी अनुपस्थित रहे, जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए निर्देशित किया गया है कि दिनांक 15,16,17 जनवरी को होने वाले प्रशिक्षण में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करेंगे, अन्यथा की दशा में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों के अनुसार संबंधित के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

This slideshow requires JavaScript.

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के सफल संपादन के लिए पीठासीन अधिकारियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट गढ़वाल डॉ विजय कुमार जोगदंडे द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पीठासीन अधिकारियों को संबोधित करते हुए चुनाव के दौरान ध्यान रखने वाली आवश्यक बातें, टीम समन्वय, निर्वाचन की महत्ता, आदर्श आचार संहिता के दौरान व्यवहार आदि के बारे में जानकारी दी गयी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन एक निश्चित व सुनियोजित प्रक्रिया है, अतः किसी को भी अपने दायित्वों के प्रति शंका नहीं होनी चाहिए। कहा कि प्रशिक्षण गंभीरता व संवेदनशीलता से प्राप्त करें ताकि निर्वाचन प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्मिक कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए निर्वाचन में दिए गए निर्देशों व कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। कहा कि निर्वाचन सामग्री किस फॉर्मेट में और कहां भेजनी है, इसका सहयोग सेक्टर मजिस्ट्रेट से प्राप्त कर सकते है।
सहायक नोडल अधिकारी कार्मिक डॉ आनंद भारद्वाज ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2022 में जिन अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, उन्हें अपना कोविड-19 वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा, जिन्होंने कोविड-19 की दूसरी डोज नहीं लगवाई है, वह तत्काल प्रशिक्षण स्थल पर वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें। जिन कार्मिकों ने स्वास्थ्य कारणों से ड्यूटी मुक्त करने का अनुरोध किया है, वे जिला अस्पताल पौड़ी में मेडिकल बोर्ड की टीम के सम्मुख स्वयं उपस्थित होकर स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर आख्या कर्मिक विभाग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।  

Related post