डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने किया विकास भवन पौड़ी में स्थापित कार्यालयों का औचक निरीक्षण

 डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने किया विकास भवन पौड़ी में स्थापित कार्यालयों का औचक निरीक्षण
7 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज विकास भवन पौड़ी में स्थापित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जिला विकास कार्यालय में निरीक्षण के दौरान मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए अनुश्रवण किया। इस दौरान उन्होंने जॉब कार्ड वेरिफिकेशन, आधार आदि की जानकारी लेते हुए कम प्रगति वाले विकासखंड थलीसैंण एवं कल्जीखाल को कार्यो में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय में रखे गए अग्निशमन यंत्र को बदलने तथा कार्यालय के बाहर वॉल पेंटिंग करवाने के भी निर्देश दिए।

वहीं जिलाधिकारी ने ग्रामीण निर्माण खंड कार्यालय में स्थापना अनुभाग, अवर अभियंता कक्ष का निरीक्षण के साथ ही कार्मिक उपस्थिति पंजिका की भी जांच की तथा कर्मचारियों को नियमित रूप से उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यालय में गंदे कोई को देखते हुए नाराजगी जाहिर कर कार्यालय में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास भवन के मुख्य गेट को ठीक करने, झाड़ियों की साफ सफाई करने तथा गेट के बाहर सड़क के किनारे वॉल पेंटिंग करने के निर्देश दिए । उन्होंने विकास भवन के समीप निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण करते हुए भवन की डीपीआर, निर्माण दाईसंस्था का नाम, संबंधित ठेकेदार को भुगतान की गई धनराशि, निर्माण कार्य में विलंब होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित ठेकेदार को एक माह में सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, वरिष्ठ सहायक निखिल कठैत आदि उपस्थित थे।

तत्पश्चात् जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट भवन का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन भवन में बैठक कक्ष, जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष एवं जिलाधिकारी कार्यालय के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन भवन मे पहले आवश्यक कार्यालयों में प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने परिसर के मुख्य द्वार का डिजाइन, पार्किंग, पोर्च, भवन का प्लास्टर तथा पानी की निकासी की जानकारी भी संबंधित अधिकारियों से लेते हुए गुणवत्ता के साथ कार्य करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर नाजिर मनोज रावत, दीपक रावत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: