डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कोरोना से बचाव एवं औषधी के उपयोग को लेकर दिया गढ़वाली भाषा में संदेश

 डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कोरोना से बचाव एवं औषधी के उपयोग को लेकर दिया गढ़वाली भाषा में संदेश
27 मई, 2021
                                                         

पौड़ी : जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव व सावधानियां बरतने हेतु जनमानस/जनपद वासियों को गढ़वाली में जनजागरुक आशावादी वीडियो संदेश बनाकर जारी किया गया है। गढ़वाली में प्रसारित इस वीडियो संदेश में जिलाधिकारी ने कोविड-19 से बचने के उपाय, वैश्विक महामारी में सावधानियाँ बरतने तथा जिला प्रशासन के द्वारा पूर्ण सहयोग देने की बात कही। बता दें कि जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे मूल रूप से महाराष्ट्र के निवासी हैं, उनके द्वारा गढ़वाली में वीडियो संदेश जारी कर हर भाषा, बोली वर्ग के लोगों तक कोविड-19 संक्रमण जागरूकता संबंधी जानकारी देने का अभिनव कार्य किया जा रहा है।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे द्वारा जारी इस वीडियो संदेश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा प्रत्येक व्यक्ति हेतु दी जा रही आइवर मैक्टीन दवा का उपयोग करने की जानकारी दी गई है। उनके द्वारा जानकारी दी गई कि 15 साल से अधिक आयु के लोग आइवर मैक्टिीन की 1-1 गोली खाने के बाद 3 दिन तक सुबह शाम लें तथा 10-15 साल के बच्चों को दिन में 01 गोली 3 दिन तक खाने के बाद लेनी है। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली महिलाओं, लीवर एवं गंभीर रोगों से ग्रसित रोगियों एवं 10 साल से कम आयु के बच्चों को डॉक्टर की सलाह से ही आइबर मैक्टिन की दवा दी जा सकती है।

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने जानकारी दी कि इस दवा का वितरण बीएलओ, आशा, आंगनबाड़ी, वीडीओ, वीपीडीओ, प्रधान, वार्ड सदस्य व स्वयं सहायता समूहों के द्वारा किया जा रहा है। कहा कि आइवर मैक्टिन दवा के उपयोग से कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए सावधानियाँ बरतना बहुत आवश्यक है यथा सामाजिक दूरी का पालन करें, मास्क पहने, सेनेटाइजर का प्रयोग करें, नियमित रूप से हाथ धोते रहें और सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए अपनी बारी आने पर टीकाकरण जरूर लगवाए।

Related post

%d bloggers like this: