डीएम सी. रविशंकर ने किया हरिद्वार शहर के कई क्षेत्रो का निरिक्षण, दिए दिशा निर्देश

 डीएम सी. रविशंकर ने किया हरिद्वार शहर के कई क्षेत्रो का निरिक्षण, दिए दिशा निर्देश
16 जुलाई, 2021
                                                         
हरिद्वार। जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने बृहस्पतिवार को शहर के कई इलाकों का शहर को साफ-सुथरा रखने के उद्देश्य से निरीक्षण किया। जिलाधिकारी निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम विष्णु गार्डन, गुरूकुल कांगड़ी पहुंचे, जहां मोहल्ले के लोगों ने बताया कि नाले का पानी घर के अन्दर घुस जाता है। उन्होंने इस मौके पर सिंचाई कैनाल को भी देखा। जिलाधिकारी ने विष्णु गार्डन, गुरूकुल कांगड़ी के निवासियों को सुझाव दिया कि वे तीन दिन के अन्दर मोहल्ला स्वच्छता समिति का गठन करें, जो पूरे मोहल्ले की समस्याओं के निराकरण का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि आप जो भी शिकायत है, उसे पहले निचले स्तर पर बतायें। अगर वहां उसका समाघान नहीं हो पा रहा है, तो तब उस मामले को मेरे संज्ञान में लायें। मैं उसका समाधान करूंगा।

This slideshow requires JavaScript.

डीएम सी. रविशंकर तत्पश्चात दक्ष रोड कनखल स्थित कुंये के पास पहुंचे, जहां मोहल्ले के लोगों ने बताया कि इसके आसपास काफी दिनों तक कूड़ा नहीं उठाया जाता है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अगर एक सप्ताह के भीतर यहां पर साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं होती है, तो सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसके पश्चात जिलाधिकारी दक्ष मन्दिर एवं आनन्दमयी आश्रम के पास पहुंचे, जहां पर उन्होंने कूड़ादान रखने एवं सीसीटीवी लगाने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान बुड्ढी माता रोड, राजा गार्डन इलाके का, ज्वालापुर पुराना ट्रांस्पोर्टनगर, जटवाड़ा पुल के पास तथा डाट मण्डी ज्वालापुर, उदेश्वर महादेव मन्दिर, ज्वालापुर आदि स्थानों का साफ-सफाई की दृष्टि से निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त जय भारत सिंह को पूरे शहर को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर आयुक्त से कहा कि इस कार्य में आप अपनी व्यक्तिगत रूचि लें। उन्होंने कहा कि दिन में मुझे पूरा शहर साफ-सुथरा दिखना चाहिये। इसलिये कूड़ा इकट्ठा करना हो या साफ-सफाई हो, यह कार्य रात में होना चाहिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां-जहां पर भी कूड़ा डाला जाता है, वहां-वहां सीसीटीवी कैमरे स्थापित करें ताकि जो ऐसी जगहों पर कूड़ा डाल रहे हैं, उनकी पहचान हो सके तथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इस अवसर पर नगर निगम सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: