जिलाधिकारी ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण, कार्यदायी संस्थाओं को दिये कार्यो में तेजी लाने के निर्देश

 जिलाधिकारी ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण, कार्यदायी संस्थाओं को दिये कार्यो में तेजी लाने के निर्देश
30 जून, 2021
                                                         
उत्तरकाशी (कीर्ति निधि सजवाण):  जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम जिला पुस्तकालय में चालू पुनः निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पुस्तकालय के पुनः निर्माण कार्यो में धीमी प्रगति को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए तेजी के साथ कार्य करने के निर्देश आरईएस विभाग को दिए। जनपद की इकलौती जिला पुस्तकालय में पाठकों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करने हेतु आधुनिकता के साथ वुडन लुक में नजर आएगी। इस हेतु जिलाधिकारी ने पूर्व निरीक्षण में जिला शिक्षाधिकारी बेसिक को पुस्तकालय के निमार्ण कार्यो की निगरानी व गुणवत्ता के साथ कार्य शीघ्रता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए थे। फलस्वरूप  जिला शिक्षाधिकारी द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन नहीं किया गया। जिस कारण जिलाधिकारी ने आज  जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक का इस माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। 
उसके उपरान्त जिलाधिकारी ने भटवाड़ी टैक्सी स्टेंड का निरीक्षण किया। टैक्सी स्टेंड के पास 15 लाख की लागत से निर्माणाधीन पार्किंग का जायजा लिया। तथा कार्यदायी संस्था को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। टैक्सी यूनियन द्वारा पार्किंग के साथ खाली पड़ी भूमि का भी समतलीकरण कर पार्किंग विस्तारीकरण की मांग की गई। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को भूमि के समतलीकरण व खाली पड़ी भूमि का वाहन पार्किंग में उपयोग लाने हेतु प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए। तथा टैक्सी यूनियन को पार्किंग में साफ सफाई व्यवस्था के साथ ही यात्रियों के बैठने की परस्पर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
जिलाधिकारी ने गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग व कलेक्ट्रेट आवासीय कालोनी के समीप निर्माणाधीन पार्क का भी निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था को जुलाई अंत तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। पार्क के अन्दर मनोहर कलाकृतियां के साथ ही बच्चों के मनोरंजन व खेलने के लिए झूले इत्यादि लगाने के भी निर्देश दिए। उसके बाद जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन तिलोथ मोटर पुल का भी निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को पुल निर्माण के कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पुल के डिजाईन का भी अवलोकन किया। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में निर्माणाधीन निर्वाचन भवन (वेयर हाउस) का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी भटवाड़ी देवेन्द्र नेगी, अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रवीन कुश, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 
 
 

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: