पौड़ी गढ़वाल : क्षेत्र की दूरियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया जा सकता है कम – सीडीओ प्रशांत कुमार आर्य

 पौड़ी गढ़वाल : क्षेत्र की दूरियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया जा सकता है कम – सीडीओ प्रशांत कुमार आर्य
Posted on नवंबर 22, 2021 4:39 pm
                                                   
पौड़ी : विकास भवन सभागार पौड़ी में आज मुख्य विकास अधिकारी गढ़वाल प्रशांत कुमार आर्य की अध्यक्षता में विकास भवन की नवनिर्मित बेवसाइट को प्रारंभ करने के संबंध में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में जनपद के समस्त विभागीय अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया। आयोजित कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि बेवसाइट बनाने का मुख्य उदेश्य विभागों द्वारा संचालित योजनाओं को जनपद के अंतिम छोर पर बैठे लोगों तक पहुँचाना है जो मुख्यालय में बार बार नही आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की दूरियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से कम किया जा सकता है।

This slideshow requires JavaScript.

विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यशाला में विशेषज्ञों द्वारा प्रजेंटेशन के माध्यम से सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, डिजिटल मीटिंग, लाइव स्ट्रीमिंग, वेब होस्टिंग, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट स्टेटजी आदि विषयों के बारे में जानकारी दी गई। मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य ने संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वेबसाइट पर विभागों से संबंधित सक्सेस स्टोरी भी डालें जिससे हो रहे विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाया जा सके। कहा कि जनता की शिकायतों के समाधान के लिए वेबसाइट पर टोल फ्री नंबर होगा, जिससे लोग अपनी शिकायते दर्ज करा सकेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं व संबंधित लाभार्थियों की सूची वेबसाइट में डालेंगे। कहा कि विभागों से संबंधित योजनाओं को वेबसाइट और सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचारित प्रसारित किया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि नवनिर्मित बेव साइट का नाम विकास विभाग रखा जायेगा और जनपद के सभी विभागों को इसमें जोड़ा जायेगा।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एस के बर्तवाल, पीडी स्वजल दीपक रावत, अधिशासी अभियंता लघु सिचाई राजीव रंजन, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनिल सेमवाल, आरडब्लूडी से दीपेंन नेगी, संस्कृति विभाग से प्रेम चंद्र ध्यानी, डीआरडीए से बृजमोहन सिंह, उद्यान विभाग से अमित रावत, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी से विशाल, हंसराज, प्रियंका कोहली सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related post