शिक्षा के उन्नयन को समर्पित रहा डॉ. तेजवीर सिंह सैनी का संपूर्ण जीवन – देवेन्द्र प्रधान 

 शिक्षा के उन्नयन को समर्पित रहा डॉ. तेजवीर सिंह सैनी का संपूर्ण जीवन – देवेन्द्र प्रधान 
6 जुलाई, 2021
                                                         
रूडकी : राज्यपाल के विशेष कार्यधिकारी देवेन्द्र प्रधान ने कहा कि दिवंगत डॉ. तेजवीर सिंह सैनी का संपूर्ण जीवन शिक्षा व सामजिक सेवा को समर्पित रहा, उन्होने घाड क्षेत्र में बुनियादी व उच्च शिक्षा तथा बालिका विद्यालयों की स्थापना कर समाज के पिछड़े तबके को मुख्यधारा से जोडऩे का प्रयास किया। उनका समूचा जीवन समाज कल्याण को समर्पित रहा , हमें उनके आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए।
देवेन्द्र प्रधान ने उपरोक्त उद्बोधन धनौरी स्थित हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज में डॉ. तेजवीर सैनी की द्वितीय पुण्यतिथि पर आहूत श्रद्धांजलि सभा मे बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। उत्तराखण्ड संस्कृत विश्वविद्यालय के के कुल सचिव गिरीश कुमार अवस्थी ने कहा की दिवंगत तेजवीर आजीवन शैक्षणिक गतिविधियों के विस्तार में लगे रहे। उन्होने जिन उद्देश्यों को लेकर स्कूल की स्थापना की थी वह सार्थक साबित हुई घाड क्षेत्र के लिए, संस्थाओं में बालिकाए व बालक  अनवरत पठन-पाठन का कार्य कर रहे है। नि:संदेह वे सदैव लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।
मुख्य शिक्षधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने कहा कि  स्वर्गीय तेजवीर सैनी के सपनों को आगे बढ़ाना ही संस्था संचालको की उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होने कहा कि वे अपने जीवन में हमेशा ऐसे छात्र छात्राओं  को पढ़ाई में मदद करने को तैयार रहे और उन्हें सहयोग दिया जो परिस्थिति से लाचार थे। शिक्षा के लिए उनका जीवन समर्पित रहा। उनके द्वारा जलायी गयी शिक्षा की ज्योति ही आज घाड क्षेत्र में  प्रकाश पुंज बन शिक्षा का उजियाला फैला रही है। संस्थाओं के कई बच्चे आज शिक्षा के राष्ट्रीय फलक पर जगमगा रहे हैं। यह उनका शिक्षा के प्रति लगाव ही था जो आज प्रेरणा बन संस्थान के लोगों का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।
इस मौके पर हवन भी आयोजित किया गया। इस अवसर भारत उत्थान एवं विकास ट्रस्ट के समस्त  ट्रस्टियों ने संस्था के विकास का संकल्प लिया तथा डॉ. तेजवीर सैनी के अधूरे कार्यो को पूर्ण करने का प्रण लिया। इस अवसर पर हरिओम सरस्वती इंटर कॉलेज, राजा बाबू इंटर कॉलेज , कोटा मुरादनगर , व डिग्री कॉलेज के समस्त स्टॉफ सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: