कोरोना वैक्सीनेशन : लोगो को जागरूक करने में शिक्षक निभा रहे है अहम् भूमिका

 कोरोना वैक्सीनेशन : लोगो को जागरूक करने में शिक्षक निभा रहे है अहम् भूमिका
14 जून, 2021
                                                         

रुड़की : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ शिक्षा विभाग भी जागरूकता अभियान चला रहा है। गाँव गाँव जाकर जागरूकता अभियान चला रहा है। सोमवार को पुहाना गांव में जॉन इलाही की बैठक पर खण्ड शिक्षा अधिकारी रुड़की एवं ग्राम प्रधान सलीम अहमद ने ग्रामीणों को वैक्सिनेशन के लिये प्रेरित किया। पुहाना में 50 वैक्सीन का लक्ष्य था जिसमे से आज 42 लोगो को वैक्सीन लगवाई गयी। इससे पूर्व के चरण में 110 ओर 96 लोगो को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है।

शिक्षा विभाग के अधिकारी और शिक्षक प्रतिदिन गाँव- गाँव जाकर कोरोना से बचने के लिए ग्रामीणों को वैक्सिनेशन के लिए जागरूक कर रहे है ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाये। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी श्री कांत पुरोहित ने सोमवार को पुहाना में जान इलाही की बैठक पर ग्राम प्रधान, ग्रामीणों, स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी एवं शिक्षकों के साथ बैठक की। जिसमे उन्होंने बताया कि कुछ लोग कोरोना से बचाव के लिए बनाई वैक्सीन के बारे में दुष्प्रचार कर रहे है जो कि निर्रथक है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि उन्हें ऐसे दुष्प्रचार में नहीँ आना चाहिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी रुड़की ने ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में आकर वैक्सीन लगवाने की अपील की।

शिक्षकों को आदेशित करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीकांत पुरोहित ने कहा कि आप प्रतिदिन ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव का सबसे बढ़िया हथियार है सभी लोग अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाये। आंगनबाड़ी सहायिका द्वारा बताया गया कि गांव में जो लोग बीमार है या बाहर गए हुए है उन्हें वैक्सीन जल्दी ही लगवाई जाएगी। खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीकांत पुरोहित एवं ग्राम प्रधान सलीम के द्वारा ग्रामीणों को फेस शील्ड, ग्लब्स,सेनेटाइजर, मॉस का वितरण किया गया। इस मौके पर फय्याज अहमद प्रधानाध्यापक, हेमन्त ध्यानी सीआरसी, महिमा चौहान, कविता, बबीता, अनीता, माया, नीलम, शाहीन, फरजाना, रेखा, साहिबा, सोनिया, रेशमा आदि लोग लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: