उत्तराखंड आने या मैदान से पहाड़ जाने के लिए कराना होगा कोरोना टेस्ट, जाने नियम

 उत्तराखंड आने या मैदान से पहाड़ जाने के लिए कराना होगा कोरोना टेस्ट, जाने नियम
20 जून, 2021
                                                         

देहरादून : शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कोविड कर्फ्यू और चारधाम यात्रा के सम्बन्ध में जानकारी दी। प्रदेश में कुछ छुट के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कोविड कर्फ्यू जारी रहेगा. इसके साथ ही उत्तराखंड राज्य में प्रवेश के लिये अथवा मैदान से पहाड़ पर जाने के लिये आरटीपीसीआर या एंटीजन या रेपिड टेस्ट जरूरी होगा।

उच्च स्तर पर लिये गए निर्णय के अनुसार 22 जून से 29 जून तक कोविड कर्फ़्यू कुछ ढील के साथ लागू रहेगी। जनरल मर्चेंट, परचून इत्यादि दुकाने शनिवार, रविवार को छोड़ कर सप्ताह में पांच दिनों के लिये पूर्व समय की भांति खोली जाएगी। होटल, रेस्टोरेंट, 50 प्रतिशत डाइनिंग क्षमता के साथ खोली जाएगी और रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी। बार भी 50 क्षमता के साथ खुलेंगी। समस्त सरकारी, अर्ध सरकारी, निजी कार्यालय 50% क्षमता के साथ खुलेंगे। आवश्यक सेवाओ से सम्बंधित कार्यालय पूरी क्षमता से खुलेंगे।

चारधाम यात्रा एक जुलाई से बदरीनाथ चमोली जनपद के लिये, केदारनाथ रुद्रप्रयाग जनपद के लिये और गंगोत्री, यमुनोत्री उत्तरकाशी जनपद वासियों के लिए खुलेगी तथा 11 जुलाई से उत्तराखंड राज्य वासियो के लिये खुलेगी। इसके लिये आरटीपीसीआर या एंटीजन या रेपिड टेस्ट जरूरी होगा। इसके साथ ही उत्तराखंड राज्य में प्रवेश के लिये अथवा मैदान से पहाड़ पर जाने के लिये आरटीपीसीआर या एंटीजन या रेपिड टेस्ट जरूरी होगा।

पढ़े पूरी SOP

[pdf-embedder url=”https://www.liveskgnews.com/wp-content/uploads/2021/06/SOP-from-22nd-to-29-June-2021.pdf” title=”SOP from 22nd to 29 June 2021″]

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: